Home » बॉलीवुड » filmmaker sanjay leela bhansali his 58th birthday
 

मुश्किलों से भरा रहा संजय लीला भंसाली का बचपन, आज 'नेशनल अवॉर्ड' विंनिंग डायरेक्टर की लिस्ट में हैं शामिल, जानिए अनसुने किस्से

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2021, 9:58 IST

Happy Birthday Sanjay Leela Bhansali: बॉलीवुड के मशहूर फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली आज अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनका जन्म आज के ही दिन वर्ष 1963 में हुआ था. संजय लीला भंसाली डायरेक्टर होने के अलावा प्रोड्यूसर, म्यूजिक डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर भी हैं. आज हम आपको बताते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ अनसुने किस्से.

बता दें भंसाली ने अपने नाम के साथ अपनी मां का नाम जोड़ा हुआ है. दरअसल उनकी मां का नाम लीला है. वहीं भंसाली ने अपनी मां को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने नाम के साथ अपनी मां लीला का नाम जोड़ दिया. भंसाली बचपन से ही कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे उनका खूब नाम हो, इसकेलिए उन्होंने अपनी पढ़ाई पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पूरी की. उन्होंने एडिटिंग का कोर्स भी किया. इसके बाद उन्होंने निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा के साथ करना शुरू किया.


 

भंसाली ने अब तक अपने करियर में एक बाद एक बेहतरीन फिल्मों का निर्माण किया है. उनमे कुछ फिल्में विवादित रही, लेकिन रिलीज के बाद उन विवादित फिल्मों के लिए भी संजय लीला भंसाली को काफी सराहा गया. भंसाली की आने वाली फिल्मों में एक और शानदार फिल्म और शामिल होने जा रहा है.जिसका नाम है गंगूबाई काठियावाड़ी.

 

जब पिता को ही किस करने लगी थीं पूजा भट्ट, लोगों को हो गया था इनके रिश्ते पर शक, जानिए अनसुने किस्से

उनके बचपन की बात करें तो उन्होंने तमाम मुश्किलें देखी. उनकी मां लीला सिलाई कर घर का खर्च चलाती थीं. वैसे तो संजय ने कभी अपने पारिवारिक मसलों पर चर्चा नहीं की पर रिपोर्ट्स है कि उनका बचपन संघर्षों से भरा रहा. घर-परिवार के लिए मां की इतनी मेहनत को देख संजय लीला भंसाली का लगाव अपनी मां से ज्यादा था. इसके अलावा संजय लीला भंसाली को तमाम अवॉर्ड्स मिले जिसमें नेशनल अवॉर्ड भी शामिल है. इसके अलावा उन्हें वर्ष 2015 में भारत सरकार ने पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा था.

इस वजह से कपिल शर्मा ने लिया व्हीलचेयर का सहारा, हुई है ये इंजरी

First published: 24 February 2021, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी