Home » बॉलीवुड » Fire broke out on the set of dance reality TV show
 

राज कपूर का यादगार RK स्टूडियो भीषण आग लगने से खाक!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2017, 12:32 IST

यहां के चेंबूर इलाके में स्थित मशहूर आर.के. फिल्म्स एंड स्टूडियोज में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई। यह जानकारी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) आपदा नियंत्रण के अधिकारियों ने दी.

कम से कम 11 दमकल गाड़ियों और एंबुलेंस ने पूर्वोत्तर मुंबई में इस बड़े स्टूडियो पहुंचकर एक घंटे से अधिक समय तक मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया. स्टूडियो के संस्थापक राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने ट्वीट कर कहा, 'दुख की बात है, आरके स्टूडियोज में भीषण आग लग गई. हमने प्रतिष्ठित स्टेज-1 खो दिया है. शुक्र है कि कोई भी हताहत नहीं हुआ, और ना ही किसी को चोट आई है. आप सबकी चिंताओं की सरहाना करता हूं.'

 

आग ने स्टूडियो के मुख्य शूटिंग स्थलों में से एक को गंवा दिया है - यह स्टेज डांस रियलिटी टीवी शो 'सुपर डांसर सीजन 2' का सेट था, लेकिन उस वक्त शूटिंग चल नहीं रही थी. इस 70 साल पुराने स्टूडियो के 800 वर्ग फीट भूतल पर फैली वाइरिंग में शॉर्ट सर्किट होना हादसे का कारण बताया जा रहा है. सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन चैनल के सेट से एक सूत्र ने बताया कि स्टूडियो में आग लगने पर वहां कोई भी मौजूद नहीं था. इस हादसे में उस वक्त कोई मौजूद नहीं था जब आग लगी. नुकसान की कीमत अभी तक नहीं पता चल पाई है.

सूत्र ने कहा, "हमने पिछले सप्ताह ही वहां शूट किया था, और अगला शूट 29 और 30 सितंबर को लिया जाना है.' इस शो के दूसरे संस्करण में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी, डांस कोरियोग्राफर गीता कपूर और फिल्म निर्माता अनुराग बसु जज की भूमिका में होंगे. यह शो 30 सितंबर से टीवी पर प्रसारित होगा। इसके प्रोमो पहले से ही टीवी पर प्रसारित किए जा रहे हैं. सूत्र ने आगे बताया कि इस शो के ऑडिशन के कार्यक्रम पहले ही शूट किए जा चुके हैं.

सूत्र ने कहा, "आगे लगने के कारण शो को स्थगित नहीं किया जाएगा। इसका पहला शो तय तारीख पर ही होगा.' यह स्टूडियो कई बड़ी फिल्मों के लिए जाना गया जैसे, 'जिस देश में गंगा बहती है' (1960), 'मेरा नाम जोकर' (1970), ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया की पहली फिल्म 'बॉबी' (1973), 'सत्य शिवम सुंदरम' (1978), 'प्रेम रोग' (1982), 'राम तेरी गंगा मैली' (1985).

आर.के. स्टूडियो के संस्थापक व अभिनेता राज कपूर के निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' थी. राज कपूर का निधन जून, 1988 में हुआ था. 

First published: 17 September 2017, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी