Home » बॉलीवुड » Flashback 2018: Most Googled and Flashback Weddings of 2018 Priyanka-Nick, Deepika-Ranveer and Isha-Anand marriage
 

Flashback 2018: इन चार शादियों ने बॉलीवुड के गलियारों में ला दी थी रौनक, कुछ के हनीमून तो कुछ के ड्रेस ने बटोरी चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 December 2018, 17:05 IST

साल 2018 में कई शादियां और कई बड़े इवेंट बॉलीवुड में हुए जो कि काफी यादगार रहेंं. सिर्फ बॉलीवुड में हुई इस साल बड़े सितारों की शादीयों पर नजर डालें तो उनकी लिस्ट में शामिल इस साल सबसे पहले एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूज, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकन सिंगर निक जोनस और साल के अंत में सबसे बड़ी हुई हाल ही में शादी देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी जो कि आनंद पीरामल के साथ हुई है. ईशा कोई बॉलीवुड हस्ति नहीं बल्कि वो बिजनेसमैन हैं लेकिन इनकी शादी साल की सबसे बड़ी शादी की लिस्ट में शामिल हुई है. इसके साथ ही देश की सबसे महंगी शादी की लिस्ट में भी शामिल हो गई है. आइये देखते है लिस्ट-

सोनम-आनंद

एक्ट्रेस सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी की सभी रस्में हिंदू पारंम्परिक रीति रिवाजों के साथ हुई थी. सोनम और आनंद की शादी उनके मौसी के घर बांद्रा से हुई थी. सोनम की वेडिंग सेरेमनी की थीम की बात करें तो वो पिंक रखी गई थी. साल 2014 में आनंद ने सोनम को प्रपोज किया और कुछ महीनों का वक्त लेने के बाद सोनम ने हामी भर दी. ये दोनों 4 साल से साथ थे और 8 मई को सोनम आनंद संग शादी के बंधन में बंध गई थी. आनंद दिल्ली के बिजनेसमैन हैं और वो कई फैशन ब्रांड चलाते हैं. 

दीपिका-रणवीर

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और एक्टर रणवीर सिंह ने 14 और 15 नवंबर को इटली में शादी की थी. दीपवीर ने दो रिवाजों के साथ शादी की जिसमें पहले कोंकणी और फिर सिंधी रिवाज शामिल थे. इसके बाद कपल ने पहला रिसेप्शन बेंगलुरू में 21 दिसंबर को दिया और दूसरा 1 दिसंबर को मुंबई में दिया था. इस शादी में सभी सितारों समेत पूरा अंबानी परिवार भी शामिल हुआ था. दीपिका-रणवीर एक दूसरे को 6 साल से डेट कर रहे हैं और कपल की मुलाकात डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' के दौरान हुई थी और वहीं से दोनों करीब आए थे. अब रणवीर सिंह अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिंबा' के प्रमोशन में लगे हुए हैं जो कि 28 दिसंबर को रिलीज होगी.

प्रियंका-निक

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकन सिंगर निक जोनस ने 1 और 2 दिसंबर को शादी की थी. कपल ने शादी को दो रिवाजों से किया, पहले ईसाई धर्म के अनुसार शादी की तो वहीं दूसरे दिन हिंदू धर्म के अनुसार शादी संपन्न हुई. इसके बहाद प्रियंका-निक ने 4 दिसंबर को दिल्ली में ग्रैंड रिसेप्शन दिया जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भी शामिल हुए थे. प्रियंका-निक ने अपनी शाही शादी जोधपुर में स्थित उम्मेद भवन में किया था और इसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सभी सितारें शामिल हुए थे. इसके बाद अब मुंबई में 20 दिसंबर को कपल शादी का ग्रैंड रिसेप्शन देंगे.

ईशा-आनंद

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं. ईशा की शादी साल 2018 की देश की सबसे बड़ी और महंगी शादी हुई है. ईशा-आनंद की शादी मुंबई में स्थित एंटीलिया में 12 दिसंबर को हुई और इससे पहले प्री-वेडिंग सेरेमनी भी रखी गई थी. इस शादी में विदेश से हिलेरी क्लिंटन और परफॉर्म करने के लिए हॉलीवुड पॉप सिंगर बियॉन्से भी शामिल हुई थी. इसके साथ ही शादी के बाद रिसेप्शन आज मुंबई में JIO गार्डन में रखा गया है. बता दें कि आनंद पीरामल पीरामल ग्रुप के फाउंडर हैं. ईशा की शादी में पूरे बॉलीवुड ने शिरकत की तो वहीं पॉलिटीशियन्स में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई. 

First published: 14 December 2018, 17:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी