Home » बॉलीवुड » Flashback 2018: Year 2018 flop for Khan’s of Bollywood these films are fall in Box Office collection
 

साल 2018 में हुआ 'तीनों खान' का कबाड़ा, फिल्में रही फ्लॉप और लगा बड़ा झटका, ये रहा सबूत!

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2018, 13:09 IST

आज हम साल 2018 के आखिरी दिन में हैं और बॉलीवुड के सितारें भी आज के दिन को विदा और नए साल के स्वागत के लिए तैयार हो गए है. इस साल कई फिल्में रिलीज हुई तो कई फ्लॉप भी हुई. इसके अलावा इस साल छोटे से लेकर बड़े सितारों ने अपना जलवा बिखेरा तो कई किड्स स्टार्स ने डेब्यू भी किया. तो वहीं इस साल एक्टर रणवीर सिंह, राजकुमार राव, रणबीर कपूर,आयुष्मान खुराना जैसी सितारों ने अपना जादू फैंस पर चलाया तो वहीं ये साल बॉलीवुड के खान सुपरस्टार्स के लिए ठीक-ठाक ही रहा कुछ खास नहीं रहा.

 

रेस-3

साल में सबसे पहले सुपरस्टार और सभी के भाईजान सलमान खान की फिल्म ’रेस 3’ रिलीज हुई थी. जो कि बड़े बजट की फिल्म थी और इसमें एक्टर अनिल कपूर, बॉबी देओल,एक्ट्रेस डेजी शाह,जैकलीन फर्नांडिज लीड रोल में हैं. फिल्म का कलेक्शन तो 153 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी लेकिन फिल्म बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी. दर्शकों द्वारा ‘रेस 3’ को लेकर जो उम्मीद थी वो पूरी नहीं हुई.फिल्म का डायरेक्शन डायरेक्टर रेमो डिसूजा ने किया था. सलमान खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भारत’ की शूटिंग में लगे हुए हैं जिसमें उनके साथ कैटरीना कैफ होंगी.

 

 

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

इसके बाद सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ रिलीज हुई थी जिसने 150 करोड़ रुपये की कमाई कर ली लेकिन बॉक्सऑफिस पर पहले ही हफ्ते फुस्स हो गई. फिल्म को दीवाली के मौके पर रिलीज किया गया था और इसमें कई स्टार्स लीड रोल में हैं. इसके बावजूद फिल्म ने दर्शकों को निराश किया. फिल्म में आमिर खान के साथ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ,महानायक अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस फातिमा सना शेख लीड रोल में हैं. फिल्म का बजट कुछ 500 करोड़ के आस-पास बताया जा रहा था और फिल्म ने कलेक्शन थोड़ा ही किया. आमिर इन दिनों ‘महाभारत’ के प्रोजेक्ट में लगे हुए हैं.

 

जीरो

बॉलीवुड के किंगखान शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ से दर्शकों को जितनी उम्मीद थी उतनी ही निराशा उन्होंने सिनेमाघरों में देखी. फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये का था और फिल्म को 100 करोड़ रुपये की कमाई करना मुश्किल हो गया. फिल्म ‘जीरो’ में लीड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा हैं. फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी और पहले ही हफ्ते फ्लॉप साबित हुई. फिल्म का डायरेक्शन आनंद एल.राय ने किया है. इसके बाद अब शाहरुख अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ें- अपने गानों और ठुमकों से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर हरियाणवी सिंगर ने खाया जहर

First published: 31 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी