Home » बॉलीवुड » Forbes Relesead its Top Ten Highest Paid Actors list and Aamir Khan name is missed
 

सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की टॉप 5 लिस्ट से तीनों ख़ान आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2017, 12:46 IST

दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट सामने आ चुकी है. यह सभी को हैरान कर देगी. इस लिस्ट में तीन खान में से एक खान का नाम नहीं है. जी हां इस लिस्ट में शाहरुख और सलमान खान अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं वहीं आमिर टॉप 10 में शामिल नहीं हैं.

लिस्ट में शाहरुख का आठवां स्थान है, सलमान का नौंवा और अक्षय दसवें स्थान पर हैं. फोर्ब्स के अनुसार शाहरुख खान 38 डॉलर (243.50 करोड़ रुपए) की कमाई के साथ आठवें, सलमान खान 37 डॉलर (237 करोड़ रुपए) के साथ नौंवे और अक्षय कुमार (227.5 करोड़ रुपए) के साथ दसवें स्थान पर हैं. यह कमाई साल 2016-17 के बीच की है.

इस लिस्ट को देखकर बहुत से लोग हैरान नहीं होंगे लेकिन आमिर खान का नाम ना होना आश्चर्यचकित करने वाला है. दंगल जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बावजूद उनका नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. नीतेश तिवारी के निर्देशन में बनी दंगल ने दुनियाभर से 2000 करोड़ रुपए कमाए थे.

इससे पहले सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस की टॉप 10 लिस्ट में कोई भी बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी जगह नहीं बना पाई थी. सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हॉलीवुड की एमा स्टोन बनी थीं. हाल ही में शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म जब हैरी मेट सेजल रिलीज हुई थी. 4 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म से सभी को काफी उम्मीदें थीं.

माना जा रहा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी. लेकिन यह फिल्म दर्शकों पर अपना जादू चलाने में नाकामयाब रही. वहीं सलमान खान की ईद पर रिलीज हुई फिल्म ट्यूबलाइट भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. जिसके बाद डिस्ट्रीब्यूटर्स ने सलमान से अपने पैसे वापस मांगे थे. इसके बाद सलमान ने उनके पैसे वापस किए भी. अक्षय कुमार की 11 अगस्त को रिलीज हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है.

टॉयलेट अक्षय के करियर की 8वीं ऐसी फिल्म है जो 100 करोड़ के कल्ब में पहुंची है. वहीं सलमान की 11 फिल्मों ने 100 करोड़ में एंट्री की है. आमिर खान की बात करें तो दिवाली के मौके पर उनकी फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार रिलीज होगी. इसमें उन्होंने एक संगीतकार का किरदार निभाया है.

First published: 24 August 2017, 12:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी