Home » बॉलीवुड » From Akshay Kumar, Deepika Padukone to Alia Bhatt, Bollywood stars who can't vote in India
 

अक्षय कुमार, आलिया और दीपिका समेत ये बॉलीवुड सितारे भारत में नहीं डाल सकते वोट, वजह है बड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2019, 15:10 IST
Akshay Kumar, Deepika Padukone and Alia Bhatt

बॉलीवुड के कई स्टार्स है जो कि राजनैतिक पार्टियों का प्रचार-प्रसार जोरों से लोकसभा चुनाव के लिए करते हुए दिख रहे हैं लेकिन उसमें से ही कुछ ऐसे कलाकार भी है जो प्रचार तो कितना भी करें लेकिन खुद वोट पर चोट नहीं दे सकते हैं. मतलब किसी भी पार्टी को फिर वो कांग्रेस हो या बीजेपी या कोई अन्य किसी भी को भी भारत में वोट नहीं दे सकते है. इस लिस्ट में बॉलीवुड के ऐसे बड़े नाम है जिन्हें सुनकर आप हैरान हो जाएंगे.

लोकसभा चुनावों के लिए ये नामी स्टार्स प्रचार तो कर सकते हैं लेकिन इनके पास भारत में ही रहकर सही सरकार चुनने का अधिकार नहीं हैं. कई बार आपने टीवी विज्ञापनों में या फिर फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का प्रचार स्टार्स के द्वारा करते हुए देखा होगा. लेकिन ये बेहद अजीब है कि जिसका प्रचार कर रहे हैं उसी के लिए वोट नहीं कर सकते हैं. इस लिस्ट में अक्षय कुमार,दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट जैसे बड़े नामों के साथ कई और भी नाम शामिल है.

Akshay Kumar

अक्षय कुमार- अक्षय कुमार का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले हैं. खिलाड़ी कुमार को कई बार पीएम मोदी की योजनाओं पर बात करते हुए और उन्हें प्रमोट करते हुए देखा गया है लेकिन अक्षय खुद भारत में वोट नहीं कर सकते हैं. अक्षय कुमार को नए जमाने का भारत कुमार भी कहा जाता है लेकिन उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है जिसकी वजह से उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है. इस वजह से अक्षय भारत में वोट नहीं डाल सकते हैं. 

Alia Bhatt

आलिया भट्ट- इस लिस्ट में एक चौंका देने वाला नाम है एक्ट्रेस आलिया भट्ट का जो कि भारत में वोट नहीं दे सकती हैं. आलिया की मां सोनी राजदान दो कि ब्रिटिश मूल की हैं और इस वजह से आलिया के पास भी ब्रिटिश का ही पासपोर्ट हैं और वो इंडिया में वोट नहीं दे सकती हैं.

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण- दीपिका पादुकोण का नाम इस लिस्ट में देखकर कोई भी चौंक जाएगा क्योंकि सभी जानते हैं कि एक्ट्रेस बेंगलोर की रहने वाली हैं. लेकिन आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क में हुआ है और उनके पास डैनिश पासपोर्ट हैं और इसी वजह से वो भी भारत में वोट नहीं डाल सकती हैं.

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ- कैटरीना कैफ भारतीय नहीं है ये बात सभी जानते हैं लेकिन एक्ट्रेस यहां पर वोट नहीं दे सकती ये बेहद ही कम लोग जानते हैं. कैटरीना कैफ हांग-कांग में पैदा हुई है और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है. इसी वजह से कैट भी भारत में वोट नहीं डाल सकती हैं.

Jacqueline Fernandez

जैकलिन फर्नांडिस- जैकलिन फर्नांडिस बॉलीवुड की खूबसूरत और चमकता हुआ सितारा हैं लेकिन एक्ट्रेस भारतीय नहीं हैं. जैकलिन मलेशियन हैं और उनके पास श्रीलंका का पासपोर्ट है और इसी वजह से वो भी भारत में वोट नहीं कर सकती हैं.

जब रेखा को लगातार Kiss करता रहा था ये एक्टर, डायरेक्टर के 15 बार कट बोलने के बाद भी..

प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क सम्मेलन में किया बड़ा खुलासा, बोलीं- मेरे साथ भी हुआ यौन शोषण और मुझे..

First published: 15 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी