Home » बॉलीवुड » 'Game of Ayodhya' to release on November 24 bollywood news
 

बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी सुनाने आ रही है 'गेम ऑफ अयोध्या'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2017, 9:21 IST

निर्देशक सुनील सिंह ने इस बात पर खुशी जताई है कि उनकी फिल्म 'गेम ऑफ अयोध्या' आखिरकार 24 नवंबर को रिलीज होगी. यह बाबरी मस्जिद विध्वंस पर आधारित है.

सुनील सिंह ने कहा, "मैंने एक प्रेम कहानी के चश्मे से बाबरी मस्जिद विध्वंस की वास्तविक कहानी बताने की कोशिश की है और साथ ही यह भी दिखाने का प्रयास किया है कि कैसे एक पत्रकार ने उनकी मदद की. सेंसर बोर्ड ने पहले 'गेम ऑफ अयोध्या' पर प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन अंतत: फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (एफसीएटी) ने इसे मंजूरी दे दी."

उन्होंने कहा, "देरी के कारण हमें नुकसान हुआ, लेकिन हमने पुरानी सभी बातें पीछे छोड़ दी हैं और हम 24 नवंबर को दुनियाभर में फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार हैं. हमें लग रहा है कि हमारे प्रयास सफल हो गए हैं. हम इसमें कई अज्ञात तथ्य दिखाएंगे."

सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने फिल्म को इस आधार पर स्वीकृति देने से मना कर दिया था क्योंकि "मंदिर-मस्जिद विवाद का विषय उत्तेजक है और इसके कारण सांप्रदायिक भावनाएं भड़कने की आशंका थी."

उन्होंने कहा, "एफसीएटी की पीठ ने बाद में सीबीएफसी को हमारी फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट देने के निर्देश दिए." सुनील सिंह फिल्म में अभिनय करते भी नजर आएंगे.

First published: 10 November 2017, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी