Home » बॉलीवुड » Gold Movie Teaser released Akshay kumar in a hockey player role with first debut of Mouni Roy film will release on 15th august
 

गोल्ड टीज़र: आज़ादी के बाद हॉकी का सफर दिखाती अक्षय की फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2018, 9:11 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार पिछले कई वक्त से अपनी बहुचर्चित फिल्म ''पैडमैन'' के प्रमोशन में व्यस्त दिखाए दे रहे थे. इसी बीच उन्होंने अपनी नई फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया है. इसी साल स्वतंत्रता दिवस के मौके 'गोल्ड' नाम की फिल्म आने वाली है.

टीजर में अक्षय कुमार हॉकी प्लेयर के किरदार में नजर आयेंगे. फिल्म 'गोल्ड' रीमा कागती द्वारा निर्देशित है और यह बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर द्वारा निर्मित है. 'गोल्ड' फिल्म से लोकप्रिय टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने जा रही हैं, मौनी रॉय इससे पहले लंबे वक्त तक छोटे पर्दे पर काम कर चुकी हैं और उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता टीवी शो 'नागिन' और 'देवों के देव महादेव' से मिली थी. इसमें अमित साध भी मुख्य भूमिका में हैं.

यह फिल्म साल 1948 में लंदन में 14वें ओलंपिक खेलों में भारत के पहले ओलंपिक पदक जीतने के बारे में है. यह वर्ष 2018 में स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी.

क्या है कहानी

कहानी अक्षय कुमार पर बेस्ड है, जो भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे बलबीर सिंह की भूमिका में नजर आएंगे. अक्षय कुमार टीजर की शुरुआत में ही एक डॉयलोग देते हैं, ''हम हॉकी से प्यार करता है, अपने देश से प्यार करता है.

भारत ने हॉकी में तीन गोल्ड मेडल जीते हैं लेकिन तीनों ही गोल्ड अंग्रेजों के टाइम पर उनकी टीम से खेलते हुए जीते हैं. बहुत हुआ कल तक हम ब्रिटिश के लिए खेलते थे, आज से अपने लिए खेलेंगे.'' 

रीमा कागती निर्देशित इस फिल्म का फर्स्ट लुक काफी पहले ही रिलीज किया जा चुका है. कहानी की बात करें तो फिल्म भारत द्वारा ओलंपिक खेलों में जीते गए सबसे पहले गोल्ड मेडल की कहानी के बारे में है. फिल्म की कहानी 1948 के दौर में बुनी गई है जब भारत ने एक आजाद मुल्क के तौर पर पहली बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया था.

2017 में रिलीज हुईं अक्षय कुमार की तकरीबन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है. उनका आखिरी फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया. आने वाले वक्त में अक्षय कुमार की कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं. फिल्म 'क्रैक' से लेकर 'मुगल', '2.0','पैडमैन' और गोल्ड में अक्षय कुमार नजर आने वाले हैं. यदि रिलीज डेट्स को लेकर कोई मसला नहीं हुआ तो अक्षय कुमार की इस साल 4 से 5 फिल्मों के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने की संभावना है.

First published: 6 February 2018, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी