Home » बॉलीवुड » Gold vs Satyameva Jayate: Akshay kumar and John abraham films race about collection and read here total collection
 

अक्षय कुमार की 'गोल्ड' ने जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते' को बॉक्स ऑफिस में दी पटखनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 16:30 IST

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्में 'सत्यमेव जयते' और 'गोल्ड' दोनों ही 15 अगस्त को रिलीज होने के बाद कलेक्शन के मामले में बॉक्स ऑफिस पर रेस लगा रही है. जहां एक तरफ अक्षय की 'गोल्ड' 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई है तो वहीं जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' का अब तक का कलेक्शन 86 करोड़ रुपये हो गया है.

फिल्म 'गोल्ड' की बात करें तो फिल्म का कलेक्शन शुक्रवार को 1.85 करोड़ रुपये, शनिवार को 3.10 करोड़ रुपये और रविवार को 4.75 करोड़ रुपये, सोमवार को 1.45 करोड़ रुपये और मंगलवार को 1 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. इसके साथ ही अब फिल्म का टोटल कलेक्शन 101.45 करोड़ रुपये हो गया है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि फिल्म आने वाले वीकेंड तक 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन आराम से कर सकती है.


 

इसी के साथ अगर बात करें जॉन अब्राहम की फिल्म 'सत्यमेव जयते' की तो फिल्म ने शुरूआत में कमाई काफी अच्छी की थी. इसके बाद बीच में कमाई की रफ्तार धीमी हुई लेकिन अचानक इसके कलेक्शन में फिर से स्पीड पकड़ी है और अब फिल्म का कलेक्शन 86.94 करोड़ रुपये हो गया है. फिल्म 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के बेहद करीब है. इसी के साथ फिल्म 'सत्यमेव जयते' जॉन की चौथी सबसे ब़ड़ी फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई है. इससे पहले जॉन की फिल्म 'हाउसफुल 2','रेस 2'और 'वेलकम बैक' जैसी फिल्में हे चुकी हैं.

 

फिल्म 'गोल्ड' की कहानी की बात करें तो रीमा कागती के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'गोल्ड' साल 1948 की उस पृष्ठभूमि पर आधारित है, जब भारत पहली बार ओलोंपिक गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था. फिल्म 'गोल्ड' में अक्षय कुमार ने हॉकी कोच तपन दास की भूमिका निभाई है, जबकि मौनी रॉय उनकी पत्नी के किरदार में नजर आई हैं. अक्षय कुमार और मौनी रॉय के अलावा फिल्म 'गोल्ड' में कुनाल कपूर और अमित साध भी अहम भूमिका में हैं.

 

फिल्म 'सत्यमेव जयते' की कहानी की बात करें तो फिल्म के डायरेक्टर मिलाप मिलन झावेरी ने फिल्म में करप्शन को बैकड्राप में रखकर बनाया है. इसके साथ ही फिल्म में एक्टर ने एक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया है जो कि करप्ट पुलिसकर्मी को मौत के घाट उतार देता है. इस फिल्म में एक्टर मनोज बाजपेई भी लीड रोल में नजर आ रहे हैं जो कि एक पुलिस वाले की भूमिका में हैं.

ये भी पढ़ें- उर्वशी रौतेला का फोटोशूट के दौरान बिगड़ा बैलेंस और फिर....

First published: 29 August 2018, 16:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी