Home » बॉलीवुड » Govinda had changed his name more then ten times bollywood story in hindi
 

इनके नाम ने ही नहीं बनने दिया सुपरस्टार...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2017, 15:55 IST

गोविंदा का असली नाम गोविन्द अरुण आहूजा है. गोविंदा ने बताया कि स्ट्रगल के दिनों में उन्होंने सफलता पाने के लिए करीब आधा दर्जन नाम बदले थे. आखिरकार गोविंदा नाम पर उन्हें सक्सेस मिलना शुरू हुई. गोविंदा का कहना है कि हीरो बनने में उनके नाम का बड़ा योगदान है.

वो और उनका परिवार शुरू से ही ज्योतिष और नामांकन शास्त्र की खूब जानकारी रखता था. गोविंदा कहते हैं, "आपका नाम आपके काम में बहुत योगदान करता है. मैंने भी करीब आधे दर्जन बदले हैं. जैसे गोविन्द राज, राज गोविंद, गोविन्द, अरुण गोविन्द और गोविंदा." जैसे ही उन्होंने अपना नाम गोविंदा रखा, वैसे ही आठ दिन के अंदर कई फिल्में साइन कर ली थी.

पिछले कई सालों से बहुत ही कम फ़िल्में करने वाले गोविंदा बताते हैं कि उनके हीरो बनने के पीछे उनके नाम का बड़ा योगदान है. गोविंदा कहते हैं, "मैं और मेरा परिवार शुरू से ही ज्योतिष और नामांकन शास्त्र की खूब जानकारी रखता था."

गोविंदा कहते हैं कि वो 14 साल की उम्र से स्ट्रगल कर रहे थे और तब लोग ये कह काम देने से कर मना कर देते थे कि तुम तो अभी ठीक से जवान भी नहीं हुए. जाओ अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी करो, लेकिन कॉलेज ख़त्म होने के बाद उन्होंने फिर से फिल्मों में आने की कोशिश शुरू की जो कामयाब हुर्इ.

गोविंदा आगे बताते हैं 'मुझे पहले तीन से चार फिल्मों के लिए विलेन की भूमिका में साइन कर लिया, लेकिन बाद में स्क्रीन टेस्ट के बाद मेरी हंसी को देख कर मुझे हीरो बनाया."

First published: 13 July 2017, 14:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी