Home » बॉलीवुड » GST rates on movie tickets slashed Aamir Khan, Ranveer Singh and others thank to PM Narendra Modi
 

मोदी सरकार ने की मूवी टिकट के दामों में भारी कटौती, फैंस को मिली राहत तो सितारों ने कहा शुक्रिया पीएम

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2018, 16:21 IST

जिन सिनेमा टिकटों की कीमत 100 रुपये से अधिक है, उन पर जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) की दर 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी कर दी गई है. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को यह घोषणा की और इसे सुनकर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे बॉलीवुड सितारों ने इस कदम का स्वागत किया है. सिनेमा टिकटें उन सेवाओं में शामिल है जिसे जीएसटी के उच्चतम 28 फीसदी ब्रैकेट से घटाकर 18 फीसदी में डाल दिया गया है, जिससे ये सस्ती हो जाएंगी. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिल्म जगत के एक प्रतिनिधियों की बैठक के बाद आया है, जिसमें उद्योग को नुकसान पहुंचानेवाले मुद्दों पर चर्चा की गई.

 

प्रोड्यूशर्स गिल्ड के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर ने एक बयान में कहा, "इससे उद्योग को पॉजिटिव रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी और प्रदर्शन अवसंरचना के साथ ही सृजनात्मक विकास में निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा तथा देश में बढ़िया सिनेमा और सिनेमा स्क्रीन का घनत्व बढ़ेगा."इस सप्ताह की शुरुआत में एक प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से मुंबई में मुलाकात की थी, जिसमें करन जौहर, अक्षय कुमार, भूषण कुमार, कपूर और प्रसून जोशी शामिल थे. उन्होंने मोदी से मनोरंजन उद्योग के लिए जीएसटी में कम और एकसमान दरें करने और मुंबई को वैश्विक मनोरंजन राजधानी के रूप में विकसित करने का आग्रह किया.

 

एक्टर अक्षय ने ट्वीट कर कहा, "त्वरित कार्रवाई, माननीन प्रधानमंत्री मोदी जी के साथ हमारी मुलाकात के कुछ ही दिन में सरकार ने हमारी चिंताओं का समाधान कर दिया. सिनेमा टिकटों पर जीएसटी घट गया गया. उद्योग और दर्शकों के लिए एक स्वागतयोग्य कदम."

 

एक्टर आमिर ने भी ट्वीटर पर मोदी और भारत सरकार का धन्यवाद किया, "अगर भारतीय सिनेमा विश्व बाजार में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद करता है तो हमें सरकार और प्रशासन के समर्थन की जरूरत होगी."

 

एक्टर अजय देवगन ने कहा, "फिल्म उद्योग की आवाज आखिरकार सुनी गई और त्वरित कार्रवाई की गई."एक्टर अनुपम खेर ने इस खबर को 'शानदार' करार दिया.

फिल्ममेकर करण जौहर ने भी मोदी सरकार को शुक्रिया कहा.

एक्टर रणवीर सिंह ने मोदी सरकार को धन्यवाद कहते हुए कहा,'सरकार का ये कदम काफी अच्छा और बड़ा है.'

ये भी पढ़ें- कपिल और गिन्नी शादी के बाद पूरी शान से देंगे मुंबई में रिसेप्शन, वेन्यू से लेकर डेट का हुआ खुलासा

First published: 23 December 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी