Home » बॉलीवुड » Gully Boy becomes India's official entry to Oscars 2020
 

रणवीर और आलिया की फिल्म 'गली बॉय' की धूम, ऑस्कर के लिए हुई नामित

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2019, 19:13 IST

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'गली ब्वॉय' को भारत की तरफ से बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में ऑस्कर के लिए भेजा गया है. 9 फरवरी 2020 को होने वाले प्रतिष्ठित अकादमी अवॉर्ड्स के लिए 'गली ब्वाय' को नामित किया गया है. इस फिल्म को जोया अख्तर ने निर्देशित किया था.

गली बॉय में रणवीर सिंह ने एक लोकल रैपर की भूमिका निभाई है. फिल्म में उनकी हिरोइन हैं आलिया भट्ट. भारत में भी गली बॉय काफी तारीफ बटोर चुकी है. फिल्म में रणवीर और आलिया के एक्टिंग की भी काफी तारीफ हुई है. फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए.

गली बॉय के ऑस्कर में नॉमिनेटड होने पर फरहान अख्तर ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की. फरहान ने ट्वीट किया, "गली बॉय को 92 वें ऑस्कर पुरस्कारों में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है. फिल्म फेडरेशन को शुक्रिया. जोया अख्तर, रणवीर सिंह, आलिया भट्ट, सिद्धांत चतुर्वेदी, कल्कि कोचलिन सहित पूरी कास्ट एंड क्रू को बधाई."

80 करोड़ की बजट वाली यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपर-डुपर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने 238 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. फिल्म को इसी साल फरवरी में देशभर में रिलीज किया गया था. फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा विजय राज, कल्कि कोचलिन, सिद्धार्थ चतुर्वेदी, विजय वर्मा तथा अमृता सुभाष मुख्य भूमिका में हैं.

इतनी बार फिसल चुका है करीना कपूर खान का दिल, सैफ से पहले इतने लोगों को कर चुकी हैं डेट

First published: 21 September 2019, 19:10 IST
 
अगली कहानी