Home » बॉलीवुड » Happy Birthday Arjun Kapoor: know about the inside story of Arjun Kapoor's life
 

बर्थडे स्पेशल: 140 किलो वाले अर्जुन कपूर को हुई थी सलमान की बहन से बेइंतहा मोहब्बत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 10:14 IST

बॉलीवुड के माचो मैन अर्जन कपूर आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे है. अर्जुन कपूर ने बहुत कम उम्र में ही काफी कुछ हासिल कर लिया और अपनी एक अलग ही पहचान बना ली हैं. सभी अर्जुन कपूर को उनकी डेब्यू फिल्म 'इश्कजादे' से जानते हैं शायद ही कोई जानता होगा कि अर्जुन इससे पहले भी फिल्मों के लिए काम कर चुके थे. आज हम आपको उनके बर्थ डे पर उनकी लाइफ के बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

 

अर्जुन कपूर कपूर फैमिली का हिस्सा हैं, बॉलीवुड की वो फैमिली जिसमें हर कोई एक्टर और एक्ट्रेस हैं. इसके साथ ही अर्जुन बोनी कपूर और मोना शूरी कपूर के बेटे हैं. बता दें कि बोनी कपूर की दूसरी पत्नी दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी थी. इसके आगे अब आते है अर्जुन के फिल्मी करियर पर तो इन्होंने एसिस्टेंट डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर साल 2003 में आई फिल्म 'कल हो ना हो' साल 2009 'वान्टेड' में काम किया और महज 17 साल की उम्र में ही अर्जुन को धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से पहला चेक मिला था.

 

इसके बाद अगर बात करें अर्जुन की फिल्मी करियर की शुरुआत की तो इन्होंने साल 2012 में फिल्म 'इश्कजादे' से डेब्यू किया था. इस फिल्म में अर्जुन के अपोजिट में एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा थी. इस फिल्म के लिए अर्जुन को बेस्ट मेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. बहुत कम लोग ही ये बात जानते होंगे कि इस फिल्म से पहले ही अर्जुन कपूर की मां का निधन हो गया था और वो अपने बेटे की पहली फिल्म नहीं देख पाई थीं. कैंसर की बीमारी से जूझ रही मोना का 12 मार्च को निधन हो गया था.

 

इस फिल्म के बाद अर्जुन कपूर की अगली फिल्म साल 2014 'गुंडे' आई फिर '2 स्टेट्स','कि एंड का','हाफ गर्लफ्रेंड','मुबारकां' जैसी फिल्में आईं. इसके साथ ही अर्जुन टीवी के रिएलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में भी नजर आ चुके हैं. इसके साथ ही अर्जुन कपूर की तीन फिल्में आने वाली हैं जिनकी अभी शूटिंग में अर्जुन बिजी हैं. ये फिल्में 'नमस्ते इंग्लैंड', 'पानीपत' और 'संदीप और पिंकी फरार' हैं. 

अर्जुन की लव लाइफ की बात करें तो जब अर्जुन 140 किलो के वजन के थे तब इन्हें बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की बहन अर्पिता खान से प्यार हो गया था और उस वक्त अर्जुन सलमान की फैमिली से डरते थे कि किसी ने उन्हें अर्पिता के साथ देख लिया तो क्या होगा. फिलहाल, अर्पिता के साथ अर्जुन का 2 साल बाद ब्रेकअप हो गया था.

 

इसके साथ ही इतना वजन होने के साथ अर्जुन को लगता था कि करियर में क्या करेंगे तब इन्होंने सलमान खान से बात की थी और सलमान ने कहा था,"मैं तुम्हारे अंदर से एक इंसान बाहर निकालूंगा" और सलमान ने ऐसा ही किया. आज अर्जुन कपूर के पास फिल्मों की कोई कमी नहीं हैं और बॉलीवुड में अपनी पहचान के साथ मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी ने उनके बारे में 'गंदी बात' करने वाले BJP सांसद को दिया करारा जवाब

First published: 26 June 2018, 10:07 IST
 
अगली कहानी