Home » बॉलीवुड » Happy Birthday Bipasha Basu unknown facts
 

Happy Birthday Bipasha Basu : डॉक्टर बनना चाहती थीं बिपाशा बसु, जॉन अब्राहम के साथ रहा 10 साल का रिश्ता

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2021, 11:58 IST

41 की उम्र में भी अपने सेक्सी लुक्स और फिगर को लेकर चर्चा में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु का आज जन्मदिन है. बिपाशा ने महज 17 साल की उम्र में ही मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. नई दिल्ली में पैदा हुई और बंगाली मूल की बाला बिपाशा का करियर ही नहीं, बल्कि निजी जिंदगी भी हमेशा खबरों में बनी रही है.

 


कहा जाता है कि बिपाशा अपने स्कूल के दिनों में काफी ब्राइट स्टूडेंट थी. हालांकि जब उन्होंने पहली बार मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, तो वह काम के चलते अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी.उन्होंने 2001 में निर्देशक अब्बास मस्तान की फिल्म अजनबी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. सिर्फ 16 साल की उम्र में गोदरेज सुपर मॉडल कांटेक्ट जीत लिया था.

 

लेकिन उन्हें अपनी अदाकारी से असली पहचान विक्रम भट्ट की फिल्म राज से मिली, इस फिल्म में उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड में नॉमिनेट किया गया. बचपन में बिपाशा का कद छोटा और रंग काफी सांवला था, इन चीजों के चलते उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग की दुनिया में कदम रखेंगी। बिपाशा ने अपने कई इंटरव्यूज में यह बात कही है कि बचपन में वे अच्छी नहीं दिखी हैं और उन्हें उनके साथवाले उन्हें लेडी गुंडा कह कर पुकारते थे. इसका कारण और कोई नहीं बल्कि उनकी खुद की पर्सनालिटी थी.

Irrfan Khan Birth Anniversary : कौन हैं इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर? जानिए Unknown Facts

उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह मेहर जेसिया रामपाल ने दी थी. जिसके बाद बिपाशा ने अपनी जिंदगी की पूरी प्लानिंग बदल दी, बिपाशा डॉक्टर बनने का सपना देख रही थी, लेकिन फिर उन्होंने अपने भविष्य को एक अलग ही दिशा में मोड़ लिया.

बिपाशा बसु को टाइम्स की 50 सबसे अट्रैक्टिव महिला की लिस्ट में 2011 में आठवें स्थान दिया गया था और 2012 में उन्हें 13 स्थान प्राप्त हुआ. वर्ष 2016 में बिपाशा ने अपने बॉयफ्रेंड रहे करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली और अब उनके फैंस उनसे अच्छी खबर मिलने का इंतजार कर रहे हैं.

राखी सावंत से परेशानी हुईं जैस्मिन भसीन, बोली- मैं यहां पागल हो गई हूं अब मुझसे नहीं हो रहा

First published: 7 January 2021, 11:58 IST
 
अगली कहानी