Home » बॉलीवुड » Happy Birthday Irrfan Khan: When Irrfan khan change his religion for his love and wife sutapa sikdar
 

जब प्यार के लिए अपना धर्म बदलने के लिए तैयार हो गए थे इरफान, फिर पत्नी ने किया कुछ ऐसा कि...

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 13:10 IST

बॉलीवुड के फेमस एक्टर इरफान खान जो कि अपनी सादगी और दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. आज वो अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. इरफान खान इन दिनों न्यूरो एंड्रोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी से लड़ रहे हैं और अपना इलाज विदेश में करा रहे हैं. इरफान ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं और दमदार किरदार निभाए हैं लेकिन आपको इरफान की ये सच्चाई पता है क्या कि वो एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- ए.आर.रहमान ने बचपन में इस चमत्कार के बाद अपना लिया था इस्लाम धर्म, पहले नाम था दिलीप कुमार

इरफान को बचपन से ही क्रिकेट खेलना और देखना पसंद था और ये शौख इतना था कि स्कूल के बाद इरफान अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने में व्यस्त हो जाते थे. इरफान अक्सर जयपुर के चौगान स्टेडियम में प्रैक्टिस करने के लिए पहुंच जाते थे. इरफान खान क्रिकेट में इतने अच्छे थे कि उनको सीके नायडू ट्रॉफी के लिए लगभग चुन लिया गया था. लेकिन जब उनके परिवार वालों को इस बात का पता चला तो उन्होंने इरफान को क्रिकेट के लिए जाने से मना कर दिया.

 

इरफान खान की ये तो थी क्रिकेटर बनने के सफर की कहानी जिसमें उन्होंने अपने पसंद के करियर को नहीं चुना और एक्टिंग में आ गए. तो वहीं इरफान खान जब एक्टिंग सीखने के लिए ड्रामा स्कूल में आए तो वहां उनकी मुलाकात सुतापा सिकदर से हुई थी और दोनों में दोस्ती से प्यार हो गया. सुतापा और इरफान लिव इन में रहने लगे थे और इसी बीच सुतापा प्रेग्नेंट हो गई थी.

 

सुतापा की प्रेग्नेंसी के बाद दोनों कहीं भी साथ जाते थे लोग उनसे सवाल करते थे कि क्या आप शादी शुदा है. इसके चलते इरफान सुतापा ने शादी करने का फैसला ले लिया लेकिन मसला यहां पर ये था कि सुतापा के घरवाले इरफान को अपनाएंगे या नहीं? इस पर इरफान खान ने सुतापा से कहा था कि अगर उनके घरवाले नहीं माने तो वो अपना धर्म बदलने के लिए तैयार हैं. हालांकि, सुतापा के परिवार वालों ने इरफान खान को वैसे ही कबूल किया और दोनों की शादी हो गई. सुतापा और इरफान खान की जोड़ी बेहद ही शानदार है और उनकी वाइफ प्रोड्यूसर भी हैं.

इरफान खान एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और उन्होंने अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना किया है और इसके बाद इस मुकाम को हासिल किया है. इन दिनों इरफान खान अपना इलाज करा रहे हैं और उनके सभी फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं. इरफान भारत लौटने के बाद अपनी फिल्मों पर काम करना शुरू करेंगे. आज इरफान के जन्मदिन के खास दिन पर हम दुआ करते हैं कि वो जल्द ही सलामत हो जाए और जन्मदिन की कैच हिंदी की तरफ से इरफान खान को ढेरों बधाई.

ये भी पढ़ें- Ind vs Aus Final Test: टीम इंडिया ने 33 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के ही घर में रचा ये बड़ा इतिहास

First published: 7 January 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी