Home » बॉलीवुड » Happy Birthday Mallika Sherawat controversies
 

बर्थ डे स्पेशल: जानें मल्लिका शेरावत से जुड़ी हैरान देने वाली कंट्रोवर्सी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 October 2016, 15:51 IST

बोल्ड अभिनय से बॉलीवुड में जगह बनाने वाली मल्लिका शेरावत आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं. यूं तो मल्लिका को बोल्ड अभिनय के लिए जाना जाता है, लेकिन उनके बोल्ड सीन से ज्यादा उनकी पिछली जिंदगी से जुड़ी कंट्रोवर्सी हैं.  

1. हरियाणा के हिसार में 24 अक्टूबर 1976 को जन्मीं मल्लिका का असली नाम रीमा लाम्बा है. घर से बगावत कर बॉलीवुड तक पहुंचने का उनका सफर काफी दिलचस्प है..

2. मल्लिका हमेशा खुद को सिंगल बताती है, लेकिन खबरों की मानें तो वर्ष 2000 में उन्होंने दिल्ली बेस्ड पायलट करण सिंह गिल से शादी रचाई थी. उनकी शादी करीब 1 साल ही चल पाई. इसके बाद दोनों अलग हो गए. 

3. कहा तो यहां तक जाता है कि मल्लिका ना केवल शादीशुदा थी, बल्कि उनका एक बेटा भी था. हालांकि इस बारे में किसी तरह का खुलासा नहीं हुआ है. मल्लिका ने आज तक अपनी शादी की बात नहीं मानी, तो वे बच्चे की बात वे क्या बोलेंगी. 

4. दिल्ली के मिरांडा हाउस ने ग्रेजुएशन करने के बाद मल्लिका ने कुछ वक्त तक एयर होस्टेस के रूप में काम किया था.  जबकि मल्लिका का कहना था कि एक्ट्रेस बनने से पहले कोई और काम नहीं किया. वे जब तक दिल्ली में थी, तब तक मॉडलिंग करती थी. तलाक के बाद मल्लिका दिल्ली से मुंबई चली गई और बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए संघर्ष करने लगी.

5. एक फिल्म मैगजीन को दिए इंटरव्यू में मल्लिका की सास ने बताया कि वह (मल्लिका) हमेशा अमीर और फेमस होने का सोचती थी. उसने मेरे बेटे गिल से शादी की, क्योंकि वह उससे प्यार करती थी, लेकिन मैरिड लाइफ उसके लिए नहीं बनी थी. इसी के चलते उसने शादी तोडने और इंडिपेंडेंट लाइफस्टाइल जीना तय किया. 

6. तलाक के बाद मल्लिका अपनी जिंदगी में बिजी हो गई और उनके पति ने भी मूवऑन कर लिया. उन्होंने दूसरी शादी कर ली, लेकिन कभी मल्लिका के इस काले सच के बारे में मीडिया को नहीं बताया. मल्लिका ने अपने शादी के सच को छिपाने की काफी कोशिश की, लेकिन ये खबर लीक हो गई. 

7. मल्लिका ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वे एक छोटे से गांव से हैं और उनके परिवार में महिलाओं के साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया जाता है. हालांकि सच इससे बिल्कुल उलट है. मल्लिका के पिता एक सरकारी अधिकारी थे और उन्होंने मल्लिका को हर सुविधा दी गई. 

8. मल्लिका ने अपने स्क्रीन नेम को अपनाया, वहीं उनका सरनेम उनकी मां का है.  मल्लिका का परिवार नहीं चाहता था कि वे फिल्म इंडस्ट्री में आए. जब वे बॉलीवुड में आई, तो परिवार के साथ उनके रिश्ते खराब हो गए.  मल्लिका के पिता उनकी करियर च्वॉइस से बेहत नाराज थे. टीवी रिएलिटी शो में जब मल्लिका अपने लिए पार्टनर की तलाश कर रही थी, तब उनका परिवार भी वहां पहुंचा था. यहां उनके पिता की नाराजगी साफ झलक रही थी, हालांकि बाद में सब ठीक हो गया और उन्होंने मल्लिका को स्वीकार कर लिया. 

9. मल्लिका ने अपने शुरुआती करियर में 'ख्वाहिश' और 'मर्डर' जैसी फिल्में दी. इन फिल्मों के चलते वे फेमस तो बहुत हुई, लेकिन ये फेम कुछ वक्त की ही मेहमान थी. इसके बाद मल्लिका ऐसे रोल्स में ही टाइप कास्ट होकर रह गई. इसी साल रिलीज हुई उनकी फिल्म 'डर्टी पॉलिटिक्स' भी फ्लॉप रही. 

10. अपनी हॉलीवुड फिल्मों की पारी में, मल्लिका ने इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन के साथ फिल्म 'मिथ' में काम किया था.  अमेरिका के पॉप स्टार ब्रुनो मार्स के साथ पैरोडी वीडियो 'साल्ट एन पैपा वाट ए मैन' फॉर द कॉमेडी में काम कर चुकी हैं. 

First published: 24 October 2016, 15:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी