Home » बॉलीवुड » happy birthday vicky kaushal unknown facts
 

मुश्किलों से भरा रहा विक्की कौशल का सफर, ऐसे पाईं बॉलीवुड में पहचान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2020, 14:12 IST

बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल इंडस्ट्री का एक चमकता सितारा है. विक्की आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर हम आपको बताएंगे विक्की कौशल की जिंदगी से जुड़ी कुछ अनछुएं पहलू..
विक्की कौशल का फिल्मी सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था.

उन्होंने इस मुकाम में पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की. उनका से सफर मुश्किलों से भरा हुआ था. 8 साल पहले बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपनी करियर शुरू करने वाले विक्की को देखकर कोई ये अंदाजा नहीं लगा सकता था कि ये लड़का हिंदी सिनेमा में आकर लाखों को अपना दिवाना बनाएगा.


हालांकि ये सच है कि फिल्म इंडस्ट्री में उनका रिश्ता काफी पुराना है क्योंकि उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवु़ में मशहूर स्टंट मैन है. देखा जाए तो विक्की ने घर पर सिनेमा का माहौल बचपन से ही देखा था.

विक्की ने टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर का कोर्स किया और उसके बाद नौकरी की लेकिन नौकरी रास न आने की वजह से विक्की ने नौकरी छोड़ गी. इसके बाद विक्की ने किशोर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में दाखिला ले लिया.

इसके बाद बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से विक्की कौशल ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद मसान फिल्म में विक्की मुख्य किरदार में नजर आए थे. इस फिल्म में उनको अच्छी खासी पहचान मिली. हालांकि शुरूआती दौर में विक्की को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

राधा कृष्ण में यशोदा और विष्णु पुराण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रीना कपूर के बारे में Unknown Facts

एक इंटरव्यू में विक्की ने बताया कि मुझे ये अहसास हुआ था कि अभी मंजिल बहुत दूर है. उन्होंने बताया कि मुझे याद है कि एक दिन मैं लंच कर रहा था. मेरी मां मेरे साथ बैठी हुई थी. उस दिन मैं निराश था. मैंने मां से कहा कि मुझे नहीं समझ आ रहा है कि ये सब किस तरह होगा.

तब विक्की के सवाल पर उनकी मां ने कहा कि ये होगा या नहीं होगा ये तुम्हारी जिम्मेदारी नहीं है. मां की इस सीख ने विक्की की जिंदगी बदल गई और उन्होंने हर दिन हर नई चीज पर काम करने का अपना मन बना लिया.

दिहाड़ी मजदूरों की मदद को आगे आईं सोनाक्षी, नीलाम की अपनी पेंटिंग्स

First published: 16 May 2020, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी