Home » बॉलीवुड » Hardik Pandya scores maiden Test century, takes record
 

हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2017, 15:49 IST

हार्दिक पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी तूफानी बैटिंग से नया इतिहास रच दिया.

पंड्या ने टेस्ट के दूसरे दिन महज 86 गेंदों में 7 चौकों और 7 छक्के की मदद से अपने करियर की पहली टेस्ट सेंचुरी बनाई. पंड्या टेस्ट क्रिकेट में आठवें नंबर पर सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए. 61 गेदों पर हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद पंड्या ने पुष्पकुमारा के एक ओवर में लगातार दो चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 26 रन ठोक डाले और एक नया इतिहास रच दिया. ये टेस्ट क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.इससे पहले भारत के लिए कपिल देव और संदीप पाटिल ने एक ओवर में 24-24 रन बनाए थे.

साथ ही पंड्या ने दूसरे दिन लंच से पहले 107 रन की नाबाद पारी खेली और टेस्ट क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लंच से पहले टेस्ट के किसी भी दिन सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया. इससे पहले 2006 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्रॉस आईलेट में वीरेंद्र सहवाग ने लंच के पहले 99 रन बनाए थे.

टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पंड्या दुनिया में संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर संयुक्त रूप से हैं वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली जिन्होंने एक ओवर में 28 रन बनाए हैं. तीसरे नंबर पर हैं पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी जिन्होंने एक ओवर में 27 रन बनाए हैं. इसके बाद एक ओवर में 26 रन बनाने वाले पंड्या समते चार बल्लेबाज हैं, जिनमें ब्रायन लारा, मिशेल जॉनसन और ब्रैंडम मैकलम शामिल हैं.

First published: 13 August 2017, 15:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी