Home » बॉलीवुड » Hema malini Birthday Special: when dream girl leave the studies because of her beauty and here her top 5 film list
 

बर्थडे स्पेशल: जब ड्रीम गर्ल की खूबसूरती बन गई थी पढ़ाई की दुश्मन, बीच में ही छोड़ दिया था स्कूल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 10:01 IST

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की अदाकारी की दुनिया कायल है और आज हेमा जी अपना 70वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी का जन्म तमिलनाडु के अम्मानकुडी नामक स्थान में 16 अक्टूबर 1948 को हुआ था. हेमा मालिनी बचपन से ही बेहद खूबसूरत थी और उनकी खूबसूरती के लोग इतने दिवाने हो गए थे कि 10वीं क्लास में ही उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे थे और इसके चलते हेमा ने अपनी पढ़ाई 10वीं क्लास में ही छोड़ दी थी. उनकी खूबसूरती के चलते कई बॉलीवुड एक्टर उस वक्त हेमा पर फिदा थे लेकिन हेमा ने धर्मेंद्र से शादी की थी.

 

 

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी ने कई हिट फिल्में दी गई है और उनकी ऐसी 5 फिल्मों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं.जिन्हें हर सिनेमा के फैन और हेमा के फैंस को दिखनी चाहिए. हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत ‘सपनों का सौदागर’ से की थी और उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्म दी.

‘शोले’

फिल्म ‘शोले’ शायद ही कोई भूला हो फिल्म के कई किरदार जैसे बसंती और गब्बर को तो खासतौर पर कोई नहीं भूल सकता है. फिल्म में हेमा मालिनी, एक्टर धर्मेंद्र और महानायक अमिताभ बच्चन लीड रोल में हैं. इस फिल्म में हेमा मालिनी का बेहद चुलबुली लड़की का किरदार है जो कि बहुत बोलती है. इस किरदार को फैंस ने काफी पसंद किया था.

 

‘सीता और गीता’

साल 1972 में हेमा मालिनी ने फिल्म ‘सीता और गीता’ में डबल रोल किया था. इस फिल्म में हेमा के साथ एक्टर धर्मेंद्र और संजीव कुमार लीड रोल में हैं. सीता और गीता दोनों ही किरदार में हेमा को काफी सराहना मिली थी. सीता का किरदार बेहद शांत था तो वहीं गीता का किरदार बेहद तेज-तर्रार दिखाया गया था. फिल्म हिट साबित हुई थी.

‘सत्ते पे सत्ता’

फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ में हेमा मालिनी ने महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर की थी और फिल्म में हेमा और अमित जी की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. फिल्म उस वक्त सुपरहिट साबित हुई थी. फिल्म की कहानी 7 भाईयों की थी.

‘कुदरत’

ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और दिवगंत एक्टर राजेश खन्ना की ऑनस्क्रीन जोड़ी कपल के रुप में काफी पसंद की जाती थी और फिल्म ‘कुदरत’ में जोड़ी ने जान डाल दी थी और फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई थी.

‘जॉनी मेरा नाम’

साल 1970 में आई फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ में हेमा मालिनी और दिवंगत एक्टर देव आनंद की जोड़ी को काफी पसंद किया था. फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी फिल्म की कहानी क्राइम और एक्शन पर आधारित है.

ये भी पढ़ें- 

हेमा मालिनी ने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज भी वो किसी ना किसी सामाजिक कार्यों में लगी रहती है. हेमा मालिनी की खूबसूरती आज भी बरकरार है और वो काफी फिट और मेनटेन खुद को अच्छे से रखना जानती है. इतना ही नहीं हेमा जी का नेचर बेहद दयालु है और उन्होंने अपनी मृत्यु के बाद अपनी आंख दान में देने का फैसला भी लिया है. आज हेमा मालिनी जी के जन्मदिन पर कैच हिंदी की तरफ से उनको ढेरों शुभकामनाएं...

First published: 16 October 2018, 9:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी