Home » बॉलीवुड » hema-malini-birthday unknown facts
 

Happy Birthday Hema Malini: जब एक फोन कॉल के बाद हेमा मालिनी ने टाल दी थी जितेन्द्र संग शादी, ऐसे हुए थे अलग

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 10:24 IST

बॉलीवुड की दिग्गत एक्ट्रेस हेमा मालिनी का आज जन्मदिन है, ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी आज अपना72वां जन्मदिन मना रही हैं. हेमा मालिनी का नाम उन एक्ट्रेस में शुमार हैं जिन्होंने अपने जीवन का लंबा दौर बॉलीवुड के लिए समर्पित किया है. चलिए बताते हैं ड्रीम गर्ल के जन्मदिन पर उनके निजी जीवन से जुड़े कुछ अनसुने किस्से...

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की नजदीकियां जब धीरे धीरे बढ़ रही थीं उसी दौरान एक्टर जितेंद्र का दिल भी हेमा पर आ चुका था. दोनों ने चट मंगनी और पट ब्याह का प्लान बना डाला था. लेकिन हुआ यूं कि एक बार चेन्नई में हेमा के घर पर दोनों के परिवार आपस में मिले और दोनों की शादी की चर्चा भी शुरू हुई. लेकिन तभी हेमा मालिनी के टेलीफोन की घंटी बजी और फोन पर धर्मेंद्र थे. धर्मेंद्र ने हेमा को समझाया कि वह इस पर जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें.


बात यहीं नहीं रुकी बल्कि उसी दौरान हेमा के पास एक और फोन आया, इस बार वो फोन जितेन्द्र की एक्स गर्लफ्रेंड रह चुकीं एयर होस्टेस शोभा सिप्पी थीं. शोभा को भी इस शादी की बातों का पता चल गया था. शोभा ने भी हेमा को वही सलाह दी जो धर्मेंद्र ने दी थी कि जल्दबाजी में आकर कोई कदम ना उठाएं.

इन्हीं सबके चलते शादी की बात कुछ दिनों के लिए टल गई. इसके बाद वर्ष 1978 में हेमा मालिनी के पिता का निधन हो गया. पिता के निधन के बाद हेमा का साथ धर्मेंद्र ने दिया. इसके बाद धीरे धीरे हेमा को समझ आने लगा कि उन्हें अपने जीवन साथी के रूप में किसे चुनना है. इसके बाद हेमा ने वर्ष 1979 में धर्मेंद्र से शादी कर ली.

एक इंटरव्यू के दौरान हेमा ने बताया कि दोनों बेटियों ईशा और अहाना की डिलिवरी के दौरान धर्मेंद्र ने उनके नाम पर पूरा अस्पताल बुक करवा दिया था ताकि इस दौरान फैंस उन्हें डिस्टर्ब न कर सकें. बताते चलें कि हेमा ने अपनी बेटियों को जन्म वर्ष 1981 और 1985 में दिया था.

Bigg Boss 14: घर के काम को लेकर निक्की और रुबीना के बीच छिड़ी जुबानी जंग, घरवाले भी खिलाफ

 

वहीं एक बार द कपिल शर्मा शो में हेमा मालिनी ने फैन्स से कई बातें शेयर की थी. उन्होंने कहा था कि मेरी मां चाहती थीं कि मैं अपने डांसिंग करियर पर फोकस करूं इसलिए उन्होंने कभी मुझे किचन में कदम नहीं रखने दिया लेकिन जब अहाना और ईशा बड़ी हो गईं और उन्होंने शिकायत की कि हमें मां के हाथ का खाना खाने को नहीं मिला तो फिर मैंने कुकिंग करने का फैसला किया.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र ने जबसे हेमा मालिनी से दूसरी शादी की है, तभी से उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर और बच्चों सनी और बॉबी से हेमा की नहीं बनती है. कहा जाता है हेमा और धर्मेंद्र के बच्चों के बीच में दरार तब आई जब हेमा ने अपनी बड़ी बेटी ईशा की शादी में सनी और बॉबी को इनवाइट किया, लेकिन दोनों ही इस शादी में नहीं पहुंचे थे.

हालांकि हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके और सनी के बीच हमेशा से ही रिश्ते अच्छे रहे हैं. हेमा मालिनी के मुताबिक, जब उनका एक्सीडेंट हुआ तो सनी घर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति थे. इतनी नहीं उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत की और उन्हें ठीक से इलाज के निर्देश भी दिए थे.

कैंसर से इन बॉलीवुड स्टार्स ने जीती जंग, जानिए किस-किस का नाम है शामिल

First published: 16 October 2020, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी