Home » बॉलीवुड » hichki box office collection day 9 rani mukherjee starer hichki booms on box office collects 31.10 crore in 9 days
 

बॉक्स ऑफिस की 'रानी' बनी 'हिचकी', 9 दिन में की बंपर कमाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 15:53 IST

लंबे समय का ब्रेक लेने के बाद भी रानी मुखर्जी लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही हैं, इस बात का सबूत उनकी फिल्म 'हिचकी' है जो लोगों को 9वें दिन भी पंसंद आ रही है. हिचकी 23 फरवरी 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई, रानी की हिचकी ने शुक्रवार को 3.25 करोड़ और शनिवार को 5.25 करोड़ व रविवार को  6.50 करोड़ की कमाई की.

बता दें कि रानी मुखर्जी की 'हिचकी' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन जबरदस्त कलेक्शन किया है. इस फिल्म में रानी के अलावा कोई भी बड़ा स्टार नहीं है, इसके बावजूद भी फिल्म पहले दिन तीन करोड़ से ज्यादा की कमाई करने में कामयाब हो गई.

कलेक्शन की बात करें तो पहले ही दिन हिचकी ने 3.30 करोड़ रुपए कमाए थे, इस कमाई से कुछ फिल्म समीक्षक इस बात का अंदाजा लग रहे थे कि हिचकी की कुल कमाई 7 करोड़ रुपए ही रहेगी. लेकिन फिल्म का जादू अभी भी बरकरार चल रहा है. कुल कमाई की बात करें तो हिचकी ने अब तक 31.10 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.

ये भी पढ़ें- शो के साथ विवाद भी ऑन एयर, कपिल ने टाइगर के बाद रानी मुखर्जी का शूट किया कैंसिल

अगर फिल्म के बजट की बात करें तो यशराज बैनर की यह फिल्म 20 करोड़ के बजट में बनी है. हिचकी' फिल्म महज 986 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी फिर भी यह 5 दिन के अंदर लागत निकालने में कामयाब रही. इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया है और मनीष शर्मा ने इसे प्रोड्यूस किया है, इस फिल्म के लिए रानी मुखर्जी की जबरदस्त एक्टिंग की भी तारीफ हो रही है.

वैसे हिचकी फिल्म में अहम रोल निभाने वाली रानी का पात्र अमेरिकन मोटिवेशनल स्पीकर और टीचर ब्रैड कोहेन से इंस्पायर है. ब्रैड कोहेन खुद इस सिंड्रोम से पीड़ित थे जो कई पीड़ाएं झेल कर सफल टीचर बने.

First published: 1 April 2018, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी