Home » बॉलीवुड » High Court orders Ram Gopal Varma to screen ‘Sarkar 3’ for scriptwriter
 

राम गोपाल वर्मा की सरकार 3 मुश्किल में फंसी, मामला कोर्ट पहुंचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2017, 12:23 IST
Sarkar 3

राम गोपाल वर्मा की सरकार 3 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन अहम किरदार में नजर आएंगे. लेकिन रिलीज से पहले ही यह फिल्म मुश्किल में आ गई है. दरअसल, बॉम्बे हाईकोर्ट ने निर्देशक राम गोपाल वर्मा को 20 मार्च से पहले फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर नीलेश गिरकार के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखने का आदेश दिया है.

नीलेश ने 30 जनवरी को हाईकोर्ट को अपील करते हुए दावा किया था कि वो उन्होंने सरकार 3 की स्क्रिप्ट लिखी है. इसके बावजूद राम गोपाल वर्मा ने उनका उचित आभार व्यक्त नहीं किया है. नीलेश ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें स्क्रिप्ट लिखते समय किए गए वादे अनुसार राशि का भुगतान नहीं किया गया है. तभी से फिल्म कॉपीराइट के उलल्घंन झगड़े में फंसी हुई है.

11 मार्च को हुई पेशी में न्यायधीश गौतम पटेल ने वर्मा को 6.2 लाख रुपए कोर्ट में पेमेंट सैटलमेंट के लिए जमा करने को कहा है. अब लेटेस्ट कदम उठाते हुए 17 मार्च को हुई पेशी में न्यायधीश पटेल ने वर्मा के वकील को गिरकर और उनके वकील के लिए 20 मार्च से पहले स्पेशल स्क्रीनिंग रखने का आदेश दिया है. इससे नीलेश को अंदाजा हो जाएगा कि उनकी कितनी स्क्रिप्ट का इस्तेमाल फिल्म में किया गया है.

कोर्ट ने नीलेश और उनके वकील को स्क्रीनिंग के दौरान किसी भी तरह के रिकॉर्डिंग डिवाइस को ना लाने के लिए कहा है. कोर्ट ने वर्मा को फिल्म की एक ओरिजनल कॉपी कोर्ट में जबकि एक नीलेश को देने का आदेश दिया है. स्क्रिप्ट राइटर काफी समय से रामू के साथ काम कर रहे हैं. उन्होंने कई फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी हैं जिसमें डिपार्टमेंट भी शामिल है.

First published: 21 March 2017, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी