Home » बॉलीवुड » highly educated Bollywood stars Amitabh Bachchan Preity Zinta
 

सबसे ज्यादा पढ़े लिखे हैं बॉलीवुड के ये स्टार्स हैं, नंबर 4 है बॉलीवुड की शान!

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2020, 17:10 IST

बॉलीवुड में अपने अभिनय और अपने ग्लैमर के दम पर देश और दुनिया में पहचान बनाने वाले हमारे बॉलीवुड सितारे पढ़ाई लिखाई में भी पीछे नहीं है. आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के ऐसे टॉप 5 ऐसे स्टार्स जो हाइली एजुकेटेड हैं.


परीति जिंटा (Preity Zinta) -

बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीति जिंटा को पढ़ने का शौक है. शिमला के कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश करने के साथ प्रीति ने साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के बाद क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री ली है.

आर माधवन (R. Madhavan)-

तनु वेडस मनु जैसी फिल्म में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले आर माधवन ने ग्रेजुएट इन इलेक्ट्रॉनिक्स पूरा करने के बाद महाराष्ट्र के बेस्ट एनसीसी कैडेट में से एक चुना गया है. जिसके बाद माधवन को सात एनसीसी कैडेड के साथ इंग्लैंड जाने मौका मिला और वहां उन्हें सम्मान के तौर पर लंदन कीय शाही सेना के तीनों विंग में ट्रेनिंग करने का मौका मिला.

 

अमीषा पटेल (Ameesha Patel)-

कहो न प्यार और गदर जैसी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम कर चुकी हैं. अमीषा ने इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं. उन्होंने बायोजेनेटिक इंजीनियरिंग में भी डिग्री ली है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) -

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से स्नातक में शिक्षा पूरी करने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज चले गए जहां इन्होंने साइंस और आर्ट में आगे की पढ़ाई पूरी की. अमिताभ बच्चन को ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी से मानद उपाधि से भी सम्मानित किया गया है.

परिणिति चोपड़ा (Parineeti Chopra)-

परिणिति चोपड़ा पेशे से बैंकर रह चुकी हैं. मंदी के दौर के चलते परिणिती हिरोइन बन गई. परिणिति अंबाला के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करने के बाद लंदन चली गई और इकोनॉमिक्स, बिजनेस, फाइनेंस तीन विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री ली.

शराब के नशे में डूबकर हद से ज्यादा पार्टी करती है ये एक्ट्रेस, बिग बॉस 13 में आ चुकी हैं नजर !

First published: 2 January 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी