Home » बॉलीवुड » Himachal High Court stays proceedings against Jeetendra in sexual assault case by cousin
 

यौन शोषण मामला: जितेंद्र को बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनवाई पर लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 17:02 IST

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जितेंद्र को यौन शोषण मामले में बड़ी राहत मिली है. दरअसल, हिमाचल हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी है. बता दें कि जितेंद्र पर उनकी कजिन ने यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था, जिस मामले में शनिवार को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने इस केस की सुनवाई पर रोक लगाकर दिग्गज एक्टर को राहत दी है.

 

गौरतलब है कि बीते 16 फरवरी को हिमाचल प्रदेश पुलिस ने जितेंद्र के खिलाफ कथित यौन शोषण का मामला दर्ज किया था. बताया गया कि शिमला के एक होटल के रूम में साल 1971 के जनवरी के महीने में जितेेंद्र ने यौन शोषण किया था. बता दें कि शिकायत दर्ज कराने वाली महिला ने खुद को जितेंद्र की कजिन बताया है.

बता दें कि जितेंद्र पर ये आरोप उनकी ममेरी बहन ने लगाया था. जितेंद्र और उनकी कजिन से जुड़ा ये मामला लगभग 47 साल पुराना है. बताया जा रहा है कि जब महिला 18 साल की थी. महिला ने बताया उस समय जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर था जब वह 28 साल के थे. 

 

फिलहाल इस मामले में हिमाचल हाईकोर्ट ने जितेंद्र को बड़ी राहत देते हुए इस केस की सुनवाई को 23 मई तक टाल दिया है. वहीं, दिग्गज एक्टर जितेंद्र ने भी इस एफआईआर को चुनौती देते हुए एक एफआईआर दर्ज कराई है. इस बारे में एक्टर ने कहा है कि पुलिस ने बिना किसी जांच पड़ताल और सबूते के इस एफआईआर को दर्ज किया.

ये भी पढ़ेंः जितेंद्र पर उनकी 'बहन' ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

इस बारे में जितेंद्र के सलाहकार ने कहा, "एफआईआर पर जितेंद्र ने सवाल उठाए हैं. कहा है कि पुलिस ने बिना किसी जांच केे उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है." सलाहकार ने आगे कहा, "झूठ और एक षड्यंत्र के तहत उनके ढखिलाफ ये यौन शोषण का मामला दर्ज करवाया गया है. इससे उनकी छवि को धूमिल करने की साजिश की गई है."

First published: 18 March 2018, 9:29 IST
 
अगली कहानी