Home » बॉलीवुड » Hit and Run case 2002: Mumbai Sessions Court cancelled bailable warrant against Salman khan
 

हिट एंड रन केस: कोर्ट ने सलमान का जमानती वारंट किया रद्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 11:55 IST

साल 2002 के हिट एंड रन केस में मुंबई सेशंस कोर्ट ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के खिलाफ जारी जमानती वॉरंट को रद्द कर दिया है. महाराष्ट्र सरकार ने अपनी अपील में कहा कि हाई कोर्ट के आदेश में न्याय नहीं किया गया है.

बता दें कि यह मामला साल 2002 का है और इस मामले में 2015 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने सबूतों के कमी के कारण सलमान को इस केस से बरी कर दिया था. वहीं हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

बता दें कि साल 2002 में सलमान खान शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे और इसी बीच उनकी गाड़ी के नीचे आकर एक शख्स की मौत हो गई और चार लोग घायल भी हो गए थे. लेकिन सलमान ने इस मामले कहा था कि वह उस समय गाड़ी नहीं चला रहे थे, वहीं पुलिस और घायलों के बयान के अनुसार यह कहा गया था कि हादसे के वक्त सलमान खान ही गाड़ी चला रहे थे.

सलमान को इस मामले में कोर्ट ने 10 दिसंबर 2015 को यह कहते हुए बरी कर दिया था कि  घटना के दौरान ना तो सलमान के नशे में होने के और ना ही लैंड क्रूजर कार चलाने के सबूत मिले. वहीं अब मुंबई सेशन कोर्ट ने सलमान के खिलाफ जारी जमानती वारंट खारिज कर दिया है.

गौरतलब है कि सलमाल कुछ दिन पहले काले हिरन के शिकार के मामले में जोधपुर कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए पांच साल जेल की सजा सुनाई है. फिलहाल सलमान जेल से बाहर हैं, सलमान को 25 हजार रुपए के मुचलकों पर जमानत दी गई है. वहीं, अगर फिल्मों की बात करें तो वह रेस 3 के साथ-साथ 'भारत' की शूटिंग में भी व्यस्त हैं.

First published: 22 April 2018, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी