Home » बॉलीवुड » Hollywood film avengers infinity war breaks all bollywood films records on first day boxoffice collection
 

Avengers: Infinity War ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए कमाई के सारे रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 10:14 IST

हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने रिलीज होने से पहले ही रिकार्ड तोड़ चुकी है. इस फिल्म की एडवांस में की गई बुकिंग इस बात को साफ करती है कि बॉलीवुड के साथ ही हॉलीवुड का भी क्रेज फैन्स में जमकर है. इस फिल्म को भारत में करीब 2100 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. इसके साथ ही इस फिल्म की बुकिंग रिलीज होने से पहले ही लोगों ने कर दी थी. इसलिए इस फिल्म के सभी शो हाउसफुल चल रहे हैं. यहा तक कि फिल्म एवेंजर्स के 3डी और 4डी शो भी फुल चल रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं की ये फिल्म भारत में नया रिकॉर्ड बनाएगी.

इस फिल्म की कमाई की बात करें तो ये फिल्म बॉलीवुड की अब तक की बड़ी फिल्मों यानि इन्फिनिटी वॉर फिल्म की टक्कर सबसे बड़ी फिल्म बाहुबली 2 से है. इस फिल्म के लिए भी इसके रिलीज होने से पहले ही बुकिंग कर ली गई थी. इसी के साथ इस फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन ने सभी को चौंका दिया है. इस फिल्म ने 25 करोड़ कमाने वाली टाइगर श्रॉफ की 'बागी 2' को पछाड़कर पहले दिन 30 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. फिल्म ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से यह जानकारी शेयर की है.

 

बता दें कि फिल्म एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर को तीन अलग भाषाओं में रिलीज किया गया है. ये भाषा हिंदी, तमिल और तेलुगु हैं. एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर की कहानी इस फिल्म के विलेन थैनॉस से शुरू होती है. जो टाइटन गृह का रहने वाला है. विलेन यानि थैनॉस को हाथ में पहनने के लिए कई सारी मणियों की खोज होती है.

मणियों की तलाश में वह कई अलग-अलग गृहों पर अपना कब्जा जमाता है. वहां जाकर रह रहे लोगों को भगाता है. यह मणियां अलग शक्त‍ियों से भरपूर होती हैं. इन मणियों की सुरक्षा में कई सुपरहीरो एकसाथ आते हैं. इसमें आयरनमैन, हल्क, थोर, स्टीव रोजर्स, ब्लैक विडो, स्पाइडरमैन, ब्लैक पेंथर सभी होते हैं. इसके आगे की कहानी जानने के लिए आपको अपने घर से सिनेमा हॉल तक का सफर तय करना होगा.

ये भी पढ़ें- Video: 'राज़ी' का एक और दमदार गाना ‘दिलबरो’ रिलीज, आलिया की असल मां भी आईं नजर

First published: 28 April 2018, 10:15 IST
 
अगली कहानी