Home » बॉलीवुड » Hrithik Roshan Super 30 will not be a biopic of Anand Kumar because of Super 30 dispute of Fake coaching
 

सुपर 30 विवाद: अब नहीं बनेगी आनंद कुमार की बायोपिक ‘सुपर 30’, मेकर्स ने लिया फैसला!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 12:58 IST

मैथमैटिशियन आनंद कुमार की जिंदगी पर बायोपिक बन रही थी. आनंद कुमार की बायोपिक ‘सुपर 30’ के नाम से बन रही थी जो कि उनके कोचिंग इंस्टीट्यूट का भी नाम है. लेकिन अब जो खबर आ रहे है उसके मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की ये फिल्म आनंद कुमार की बायोपिक नहीं बल्कि महज एक प्रेरणादायी फिल्म होगी.

फिल्म ‘सुपर 30’ को लेकर ये वाकई चौंकाने वाली बात है क्योंकि अभी भी ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ अपने प्रोडक्शन फेज में है. खबर है कि ‘सुपर 30’ को पहले एक बायोपिक की तरह बनाया जा रहा था लेकिन अब इसमें मेकर्स ने कुछ बदलाव किए हैं. ये फिल्म अब आनंद कुमार से इंस्पायर होगी. 

आपको बता दें, आनंद कुमार एक ऐसे मैथमैटिशियन हैं, जो आईआईटी सीटों को न जीत पाने वाले वंचित छात्रों को ट्रेन्ड करते हैं. लेकिन हाल ही में आनंद कुमार के इन तमाम दावों पर उठे सवालों के बाद गहराते विवाद के चलते फिल्म ‘सुपर 30’ के मेकर्स ने इसकी स्ट्रेटिजी में ही बदलाव करने का फैसला कर लिया है.

ये भी पढ़ेंःकैंसर से जूझ रहे इरफान बोले- मुझे जीवन से अब कोई इच्छा नहीं..

मिड डे की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इन विवादों के चलते मेकर्स ने ‘सुपर 30 में बदलाव किया है. गौरतलब है कि आनंद कुमार के आईआईटी क्लियर कराने वालेे दावों और उनके ‘सुपर 30’ संस्थान के खिलाफ कुछ रिपोर्ट्स सामने आईं थी कि उनके ये दावे सरासर गलत हैं और वह लोगों को धोखा दे रहे हैं.

यही कारण है कि फिल्म मेकर-डायरेक्टर विकास बहल, साजिद नडियादवाला और मधु मानेना ने अब फिल्म ‘सुपर 30’ को बायोपिक कहलवाने से बचना चाहते हैं. मेकर्स का कहना है कि अब यह फिल्म सिर्फ एक व्यक्ति के एक बारे में है जो कि काल्पनिक कहानी होगी. एक ऐसा आदमी जो सभी बाधाओं के खिलाफ लड़ता है और सफल हो जाता है.

ये भी पढ़ेंः Photos: प्रिया प्रकाश ने साड़ी लुक में ढहाया कहर, इंटरनेट पर मची सनसनी

सूत्रों ने कहा है, "चूंकि फिल्म ‘सुपर 30’ पोस्ट-प्रोडक्शन फेज में है, इसलिए वे आनंद कुमार से जुड़ी सभी संदर्भों को हटाने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि यह एक गणितज्ञ की कहानी के आसपास जरुर घूमेगी, जिसका कोचिंग संस्थान सफल हो जाता है, वे स्पष्ट रूप से इसे एक बायोपिक नहीं कहेंगे."

First published: 3 August 2018, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी