Home » बॉलीवुड » IIFA 2018 Complete Winner List here and irrfan khan wins the two awards for his film hindi medium
 

कैंसर से जुझ रहे इरफान खान के लिए IIFA से आई बड़ी खुशखबरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2018, 11:40 IST

22 से 24 जून तक थाइलैंड के बैंकॉक में हुए 19वें IIFA 2018 की लिस्ट सामने आ गई हैं और इस इवेंट में सभी बॉलीवुड सितारों ने चार चांद लगा दिए थे. इसी के साथ हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस एक्टर और एक्ट्रेस ने किस फिल्म में और किरदार के लिए अवॉर्ड पर अपना शामिल कर लिया है. सबसे पहले उन फिल्मों की बात करते है जो बेस्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट की गई थी. इस लिस्ट में शामिल फिल्में 'बरेली की बर्फी','हिंदी मीडियम','न्यूटन','तुम्हारी सुलु' और 'टॉयलेट-एक प्रेम कथा' थी.

 

इन में से विद्या बालन की फिल्म 'तुम्हारी सुलु' ने आईफा में बेस्ट एक्टर अवॉर्ड को अपने नाम किया और बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड भी अपने नाम किया. इसके बाद न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित इरफान खान IIFA में बेस्ट एक्टर चुने गए हैं. उन्हें ये अवॉर्ड उनकी फिल्म 'हिंदी मीडियम' के लिए मिला और बेस्ट एक्टर कैटेगरी में एक्टर रणबीर कपूर उनकी फिल्म 'जग्गा जासूस' को.

इसके अलावा आदिल हुसैन को मुक्ति भवन, एक्टर राजकुमार राव को न्यूटन, एक्टर अक्षय कुमार को टॉयलेट -एक प्रेम कथा के लिए नॉमिनेट किया गया था लेकिन यहां पर इरफान खान ने ये अवॉर्ड अपने नाम कर लिया. इरफान इन दिनों इलाज के लिए लंदन में हैं इसलिए उनकी जगह ये अवॉर्ड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने लिया.

And the award for the Best Picture goes to #TumhariSulu. . #IIFA2018

A post shared by IIFA Awards (@iifa) on

इसके बाद बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड का नॉमिनेशन हुआ जिसमें आलिया भट्ट फिल्म 'बदरीनाथ की दुल्हनिया',जायरा वसीम फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टर', भूमि पेडनेकर फिल्म 'शुभ मंगल सावधान' विद्या बालन को फिल्म 'तुम्हारी सुलु' और दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को फिल्म 'मॉम' को इस लिस्ट में शामिल किया गया था. इसके साथ ही बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड का खिताब दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को उनकी आखिरी फिल्म 'मॉम' के लिए मिला, जो कि उनकी पति बोनी कपूर ने लिया.

 

इसके अलावा फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' के लिए एक्ट्रेस मेहर विज को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस को अवॉर्ड दिया गया और वहीं बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ये अवॉर्ड दिया गया. इसी के साथ एक्टर इरफान खान को उनकी फिल्म 'हिंदी मीडियम' के लिए बेस्ट एक्टर के अलावा बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया. फिल्म हिंदी मीडियम के डायरेक्शन के लिए साकेत चौधरी ने ये अवॉर्ड जीता. तो वहीं फिल्म न्यूटन के लिए डायरेक्टर मसुकर को बेस्ट स्टोरी के अवॉर्ड से नवाजा गया.

ये भी पढ़ें-  Video: 20 साल बाद IIFA की रौनक बनीं रेखा, इन गानों पर डांस कर लूट ली महफिल

First published: 25 June 2018, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी