Home » बॉलीवुड » indian Express IE 100 2017 salman khan, shahrukh khan aamir khan kangana name in Indian express's most powerful indians list
 

जानें कंगना, कोहली, करण आैर खान तिकड़ी का पावरफुल कनेक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2017, 16:27 IST
Bollywood Khan

इंडियन एक्‍सप्रेस साल 2017 के सबसे ताकतवर भारतीयों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में बाॅलीवुड की तीनों ख़ान ने अपनी जगह बनार्इ है. मनोरंजन जगत की बात करें तो सबसे आगे आमिर खान का नाम इस सूची 61 नंबर है, पिछली बार मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर 72 नंबर पर थे. 

वहीं किंग ख़ान शाहरुख जहां पिछली बार 97 नंबर थे, वे इस बार अागे बढ़कर 84 नंबर पर आ गए हैं. दबंग खान सलमान इस बार सूची में 89 नंबर पर आ गए हैं जो पिछली बार 83 नंबर पर थे. इस सूची में पहली बार इंडस्ट्री में अपनी बेबाक टिप्पणी आैर बेहतरीन अदाकारी की छाप छोड़ चुकी कंगना रनौत का नाम शामिल किया गया है. कंगना के साथ प्रियंका चोपड़ा का भी नाम इस लिस्ट में 90 नंबर पर है जो पिछली बार 98 नंबर पर थी. आपको बता दें कि प्रियंका ने देश ही नहीं दुनिया में भी अपनी सशक्त पहचान बना ली है. इस सूची में बाॅलीवुड के निर्देशकों की करण जौहर का नाम 87वें नंबर पर है, जो पिछली बार 76 नंबर था. 

खेल जगत में विराट कोहली का नाम पहली बार दर्ज इस लिस्ट में शामिल किया गया है. जो सूची में शामिल सभी दिग्गजों में दूसरे यंगस्ट पावरफुल पर्सन हैं. पावरफुल इंडियन की लिस्ट में खेल आैर मनोरंजन जगत के कर्इ नाम एेसे भी है जिन्हें सूची में इस बार जगह नहीं मिली है, इनमें सायना नेहवाल, सानिया मिर्जा, महेंद्र सिंह धोनी आैर दीपिका पादुकोण का नाम शामिल है. 

सूची में टॉप तीन नाम वहीं हैं जो साल 2015-16 और 2016-17 की सूची में थे. इस सूची में राजनेताओं के साथ ही नौकरशाही, खेल, और बिजनेस क्षेत्र के लोगों को भी जगह मिली है. 

First published: 28 March 2017, 16:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी