Home » बॉलीवुड » Irrfan Khan Bangladeshi film Doob: No Bed of Roses selected for oscars 2019 which was banned
 

इरफान खान की जो फिल्म कभी हुई थी बैन अब ऑस्कर में हुई नॉमिनेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2018, 16:15 IST

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और उनकी लगभग फिल्में हिट होती है. एक्टर इरफान खान की फिल्में अब तक कई अवॉर्ड और ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं. अब भारतीय फिल्मों के बाद एक्टर इरफान खान की बांग्लादेशी फिल्म 'दूब:नो बेड ऑफ रोजेज' को बांग्लादेश ने 2019 के लिए ऑस्कर के लिए भेजा है.

ये भी पढ़ें- इरफान खान ट्यूमर को हराने के बाद इस फिल्म से करेंगे धमाकेदार कमबैक

फिल्म को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म केटेगरी के लिए सेलेक्ट किया गया है. 91वें एकेडमी अवॉर्ड्स का ऐलान 24 फरवरी 2019 को होगा. फिल्म को बांग्लादेशी फिल्ममेकर मुस्तफा सरवर फारुकी ने बनाया और इरफान खाने ने को-प्रोड्यूस किया है. कहा जाता है कि ये फिल्म दिवंगत बांग्लादेशी राइटर और निर्देशक हुमायूं अहमद की जिंदगी पर आधारित है.

 

हुमायूं अहमद ने शादी के 27 साल बाद पत्नी को तलाक दिया था और 33 साल छोटी एक्ट्रेस से शादी की थी. फिलहाल, इस फिल्म को लेकर फिल्ममेकर ने मूवी के हुमायूं अहमद की बायोपिक होने से इंकार कर दिया था. हालांकि, पहले इस फिल्म को बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था लेकिन बाद में इसे रिलीज कर दिया था. मूवी को पिछले साल भारत, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया में भी रिलीज कर दिया गया था. इस फिल्म की स्क्रीनिंग शंघाई,बुसान,मास्को और कोलकाता सहित कई जगहों पर रखी गई थी.

 

फिल्म 'दूब:नो बेड ऑफ रोजेज' की कहानी की बात करें तो फिल्म में दिखाया गया है कि इरफान खान जावेद हसन के रोल में हैं और अपनी बेटी की बचपन की दोस्त के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ जाती हैं. इस खबर से देशभर में काफी बवाल होता है. इस फिल्म में इरफान की पत्नी के किरदार में रोकेया प्राची मौजूद हैं.

 

एक्टर इरफान खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी आखिरी फिल्म 'कारवां' रिलीज हुई थी. इन दिनों इरफान खान अपने न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज लंदन में करा रहे हैं. अपनी बीमारी का खुलासा खुद इरफान ने सोशल मीडिया पर की थी.

ये भी पढ़ें- पान सिंह तोमर की एक्ट्रेस ने इरफान खान पर लगाया था कास्‍ट‍िंग काउच का आरोप!

First published: 24 September 2018, 16:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी