Home » बॉलीवुड » Irrfan Khan faith in God remains unshaken as he undergoes treatment in foreign Irrfan Khan is diagnosed with Neuroendocrine Tumour
 

न्यूरो एंडरोक्राइन ट्यूमर के इलाज के लिए लंदन पहुंचे इरफान ने शेयर की एक नई कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 10:16 IST

इंस्टाग्राम पर फिल्म पिंक के एक्टर इरफान खान ने संकेत दिया है कि इलाज के दौरान उन्हें भगवान से पूरी आस्था रहेगी. बता दें कि इरफान खान न्यूरो एंडरोक्राइन नामक ट्यूमर की बीमारी से ग्रसित हैं. इसके इलाज के लिए वह विदेश रवाना हो गए हैं. फिलहाल इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इस पोस्ट में इरफान ने रेनर मारिया रिल्के की कविता की कुछ पंक्तियां लिखी हैं.

 

इरफान ने लिखा, "भगवान सभी से बात करते हैं, जैसा कि हमें बनाया है. वो हमारे साथ रात में शांति से चलते हैं. जैसा कि हम सुनते आए हैं. आपने हमें बिना बुलाए भेजा है. इसलिए आप अपनी सीमाओं से परे जाइए. मुझे भी. आग की तरह चमको और एक परछाईं बनाओ कि मैं मूव कर सकता हूंं. सब कुछ तुम्हारे साथ हो: सुंदरता और आतंक. बस चलते रहो. कोई भी अहसास अाखिरी नहीं है. अपने आपको खोना मत. एक देश है जिसे जिंदगी कहते हैं. आप इसे अपनी गंभीरता से जानते होंगे. अाप मुझे अपना हाथ दीजिए."

ये भी पढ़ेंः इरफान खान की बीमारी पर बोले विशाल भारद्वाज, वॉरियर के विनर बनकर लौटेने पर होगी शूटिंग

 

इससे पहले इरफान खान ने ट्वीट के जरिए बताया था कि वह इलाज के लिए देश के बाहर जाएंगे. ऐसा उन्होंने इसलिए कहा था क्योंकि अफवाहें थीं कि वो इलाज के लिए विदेश चले गए हैं. इरफान ने अपने इस ट्वीट में बीमाेरी के बारे में बताया था.

उन्होंने लिखा, "जो कुछ पिछले कुछ दिनों से चल रहा था वो उम्मीद से बाहर गया. मैं न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित हूं. ये सब सहन करना बेहद कठिन है लेकिन मेरे आसपास जो आपका प्यार और ताकत है वो मुझे इससे लड़ने के लिए हिम्मत दे रहा है. कहीं न कहीं से एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है. इसके इलाज के लिए मुझे देश के बाहर जाना पड़ेगा. मैं सभी से निवेदन करता हूं कि सभी लोग मेरे लिए प्रार्थना करते रहें."

उन्होंने आगे लिखा, "जैसा कि अफवाह है कि ट्यूमर ब्रेन से जुड़ा है ये गलत है लिहाजा आप इस न्यूरो ट्यूमर के बारे में गूगल पर रिसर्च कर सकते हैं. जिसने भी मेरे इन शब्दों का इंतजार किया है, मुझे आशा है कि वापस आकर उनको और कहानियां बताऊंंगा."

First published: 20 March 2018, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी