Home » बॉलीवुड » Irrfan Khan reveals I have been diagnosed with Neuroendocrine Tumor
 

इरफान खान ने किया 'दुर्लभ' बीमारी का खुलासा, एंडोक्राइन ट्यूमर के इलाज के लिए जाएंगे विदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2018, 15:59 IST

बॉलीवुड के मंझे हुए कलाकार इरफान खान की बीमारी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. इरफान खान ने खुद अपनी बीमारी के बारे में खुलासा किया है. शुक्रवार को इरफान खान से जुड़ी एक मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि उन्हें न्यूरो एंडोक्राइन नाम का ट्यूमर है. इसके आगे इलाज के लिए अमेरिका जाना पड़ेगा.

बता दें कि हाल ही में इरफान खान ने अपनी इस दुर्लभ बीमारी के बारे में जिक्र किया था. कहा था कि उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता नहीं चल पा रहा है उम्मीद है कि जल्द डॉक्टर इसका पता लगा पाएंगे. इसके बाद शुक्रवार को मुंबई में उनकी इस दुर्लभ बीमारी के बारे में पता चल गया है.  

इरफान ने एक फेमस राइटर मारगेट मिशेल का एक कोट लिखते हुए अपनी इस हालत के बारे में लिखा है. मिशेल ने लिखा, "ये जीवन का दायित्व नहीं है कि हमें वही दे, जो हम चाहते हैं."  वहीं, इरफान खान ने अपने चाहने वालों से अपील की है कि वो उनके बारे में प्रार्थना करें जिससे कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं.

इरफान ने लिखा, "जो कुछ पिछले कुछ दिनों से चल रहा था वो उम्मीद से बाहर गया. मैं न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर बीमारी से पीड़ित हूं. ये सब सहन करना बेहद कठिन है लेकिन मेरे आसपास जो आपका प्यार और ताकत है वो मुझे इससे लड़ने के लिए हिम्मत देती है. कहीं न कहीं से एक उम्मीद की किरण नजर आ रही है. इसके इलाज के लिए मुझे देश के बाहर जाना पड़ेगा. मैं सभी से निवेदन करता हूं कि सभी लोग मेरे लिए प्रार्थना करते रहें."

इसी लेटर में उन्होंने आगे लिखा, "जैसा कि अफवाह है कि ट्यूमर ब्रेन से जुड़ा है ये गलत है लिहाजा आप इस न्यूरो ट्यूमर के बारे में गूगल पर रिसर्च कर सकते हैं. जिसने भी मेरे इन शब्दों का इंतजार किया है, मुझे आशा है कि वापस आकर उनको और कहानियां बताऊंंगा."

 

अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पांच मार्च को  खुद इरफ़ान ने अपने बीमारी के बारे में लिखा, “किसी दिन आप सुबह उठते हैं, तो आपको लगता है कि जिंदगी हिल गई है. बीते 15 दिनों से मेरी जिंदगी में एक रहस्यमयी कहानी चल रही है. मुझे जितना पता चल सका है, उसके मुताबिक मैं एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा हूं.”

“मैंने जिंदगी में कभी समझौता नहीं किया. मैं हमेशा अपनी पसंद के लिए लड़ता रहा और आगे भी ऐसा ही करूंगा.”
“मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं. हम बेहतर रास्ता निकालने की कोशिश कर रहे हैं. जैसे ही सारे टेस्ट हो जाएंगे, मैं आने वाले दस दिनों में अपने बारे में बात दूंगा. तब तक मेरे लिए दुआ करें.”

First published: 16 March 2018, 15:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी