Home » बॉलीवुड » irrfan khan wife love story
 

Irrfan Khan Birth Anniversary : कौन हैं इरफान खान की पत्नी सुतापा सिकदर? जानिए Unknown Facts

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2021, 9:57 IST

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान Irrfan Khan आज हम सब के बीच नहीं हैं. उनके अदाकारी और संवाद करने के अंदाज का हर कोई कयाल था. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी बीमारी और निजी जीवन को लेकर कई बातें शेयर की थी. उन्होंने कहा कि मेरे लिए ये दौर रोलर-कोस्टर राइड जैसा रहा है, जिसमें हम थोड़ा रोए और ज्यादा हंसे

उन्होंने इंटरव्यू में पत्नी सुतापा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि उसके बारे में क्या कहूं? वो मेरे लिए सातों दिन 24 घंटे खड़ी रही है. मेरी केयर की और उनके कारण मुझे बहुत मदद मिली. इरफान ने यह भी कहा कि मैं अभी तक हूं, इसकी वजह मेरी पत्नी है और अगर मुझे जीने का मौका मिलेगा, मैं उसके लिए ही जीना चाहूंगा.'


इरफान खान ने वर्ष 1995 में सुतापा सिंकदर से शादी की थी. उन्हें कॉलेज के दिनों में प्यार हो गया और 23 फरवरी, 1995 को शादी के बंधन में बंध गए थे. दरअसल जब इरफान अपनी मास्टर्स की डिग्री हासिल कर रहे थे तभी उन्हें दिल्ली के nsd से ऑडिशन में पास हुए और इरफान को स्कॉलरशिप मिल गई. इरफान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली आ चुके थे.

पढ़ाई के दौरान उनकी मुलाकात सुतापा सिंकदर से हुई. दोनों के बीच दोस्ती गहरी होती गई. दोनों एक जैसा सोचते थे ऐसे में जल्द ही सुतापा और इरफान रिलेशनशिप में आ गए. वर्ष 1995 के फरवरी महीने में इस कपल ने सिंपल सी कोर्ट मैरिज की थी और पति पत्नी बनकर अपने जीवन की शुरुआत की.

बताते चलें कि इरफान खान का लंदन में इलाज चल रहा था. इस दौरान वो काफी लंबे वक्त से बॉलीवुड से दूर हैं. लेकिन उनकी हाल ही में एक फिल्म अग्रेजी मीडियम रिलीज हुई थी. उन्होंने इस फिल्म का प्रमोशन फिल्म का एक टीजर रिलीज करके अपने आवाज से उसमें वॉइस ओवर करके किया था. इरफान खान लंदन से सितंबर 2019 में भारत लौटे थे. उसी दौरान उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग शुरू की थी. बीमारी के बाद इरफान खान की ये पहली फिल्म थी.

राखी सावंत से परेशानी हुईं जैस्मिन भसीन, बोली- मैं यहां पागल हो गई हूं अब मुझसे नहीं हो रहा

First published: 7 January 2021, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी