Home » बॉलीवुड » javed akhtar raps people who question aamir khan for playing role in mahabharata
 

मुस्लिम आमिर क्‍यों करेंगे ‘महाभारत’ में काम? लिखने वाले यूजर का जावेद अख्तर ने किया मुंह बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 16:58 IST

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान ‘महाभारत’ पर आधारित फिल्मों की सिरीज में काम करने वाले हैं. इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर दी है. वहीं, आमिर खान के इस फिल्म में काम करने की खबर के बाद से ही सोशल मीडिया पर यह बात भी चर्चा का विषय बनी हुई है. एक शख्स ने यहां तक कहा है कि एक मुस्लिम क्यों इसमें काम करे.

इसी कड़ी में एक सोशल मीडिया पर फ्रांस्वा गुतेर नामक के एक यूजर ने टि्वटर पर एक पोस्ट जारी की है और एक सवाल उठाया है. जिसके बाद उसकी इस पोस्ट पर मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने उन्हें जबर्दश्त झाड़ लगाई है.

दरअसल फ्रांस्वा नामक शख्स ने लिखा, "मुस्लिम आमिर खान को क्यों हिंदू के सबसे प्राचीन और पवित्र महाकाव्य महाभारत में भूमिका निभानी चाहिए? क्या नरेंद्र मोदी की भाजपा सरकार कांग्रेस की तरह ही बनने जा रही है जो सेक्युलिरज्म के नाम पर खड़ी रहती है? क्या मुसलमान किसी हिंदू को मोहम्मद साहब के जीवन पर बनने वाली फिल्म में काम करने देंगे?"

 

इस तड़तड़ाते ट्वीट के सामने आने के बाद कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. हालांकि जावेद अख्तर इस ट्वीट पर भड़क गए. यही कारण था कि उन्होंने इस व्यक्ति को लुच्चा तक करार दे दिया. इस बाबत जावेद अख्तर ने लिखा, "लुच्चा कहीं का! क्या तुमने इस महान महाकाव्य पर फ्रांस में पीटर ब्रूक्स के प्रोडक्शन को नहीं देखा है? मैं यह जानना चाहूंगा कि तुम्हें हमारे देश में विकृत और जहरीले विचार फैलाने के लिए कौन सी विदेशी एजेंसी पैसे देती है?"

ये भी पढ़ेंः 1000 करोड़ में बनेगी आमिर की 'महाभारत', मुकेश अंबानी हैं प्रोड्यूसर

खबरों की मानें तो 'महाभारत' की यह सिरीज कुछ कुछ हॉलीवुड की 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सिरीज की तरह पेश की जाएगी. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला की रिपोर्ट के मुताबिक आमिर खान मेगा बजट फिल्म 'महाभारत' में नजर आएंगे. करीब एक हजार करोड़ के बजट में बनने जा रही इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी होंगे.

‘सीक्रेट सुपरस्टार’ के प्रमोशन के दौरान आमिर खान ने कहा था, "फिल्म ‘महाभारत’ मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है, लेकिन मुझे इसे शुरू करने में डर लगता है, क्योंकि ये मेरी जिंदगी के 15-20 साल ले लेगा. इसमें मेरा फेवरेट कैरेक्टर कर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि अपने शरीर के कारण मैं इस रोल को कर नहीं पाऊंगा. हो सकता है मुझे कृष्ण का रोल करना पड़े. मुझे अर्जुन का कैरेक्टर भी पसंद है. वो एकमात्र ऐसे शख्स थे, जिन्होंने अर्जुन से पूछा था कि उन्होंने अपने लोगों को ही क्यों मारा?’

First published: 22 March 2018, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी