Home » बॉलीवुड » Jaya Bachchan raises question of intolerance towards Bollywood in Rajya Sabha
 

संसद में गूंजा 'पद्मावती' विवाद, जया बच्चन ने कहा सरकार उठाए कड़े कदम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2017, 13:43 IST

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सदस्य जया बच्चन ने जयपुर में शूटिंग के दौरान फिल्म ‘पद्मावती' के सेट पर हुए हमले का जिक्र किया. उन्‍होंने मांग की कि बड़ी संख्या में रोजगार देने वाले फिल्म उद्योग के लोगों के साथ होने वाली इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाने चाहिए. 

शून्यकाल में जया ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमारे संविधान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी गई है लेकिन हालिया समय में असहिष्णुता की घटनाओं में वृद्धि हुई है और ज्यादातर मामलों में यह कथित राजनीतिक संरक्षण के चलते हुआ है. जो लोग इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते हैं उनका कानून व्यवस्था से कोई लेना देना नहीं होता. 

उन्होंने कहा कि फिल्म उद्योग बहुत बडी संख्या में रोजगार सृजित करता है और केवल मनोरंजन के उद्देश्य से कल्पनाओं को उडान दे कर फिल्म का निर्माण करता है.'  भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती' की जयपुर में शूटिंग के दौरान इसके सेट पर तोडफोड की गई, महंगे उपकरण नष्ट किए गए और भंसाली पर हमला किया गया. उन्होंने कहा कि भंसाली जानामाना नाम हैं और उनके साथ इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए.

आपको बता दें कि 27 जनवरी को जयपुर के जयगढ किले में चल रही ‘पद्मावती' की शूटिंग के दौरान कथित तौर पर राजपूत करणी सेना के लोगों ने हमला कर दिया था. इस फिल्म में रानी पद्मावती की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. 

First published: 8 February 2017, 13:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी