Home » बॉलीवुड » Jiah's suicide, the High Court ordered the lower court to prosecute suraj pancholi
 

जिया ख़ान सुसाइड मामले में सूरज पंचोली की बढ़ी मुश्किलें

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2017, 12:10 IST

बंबई उच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक निचली अदालत को निर्देश दिया कि वह 2013 में अभिनेत्री और अपनी प्रेमिका जिया खान को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोपी अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ मुकदमा चलाए.

न्यायमूर्ति आर एम सावंत और संदीप शिंदे की खंडपीठ ने जिया की मां राबिया खान की ओर से दायर एक याचिका की सुनवाई करते हुए यह मांग की. राबिया ने अपनी याचिका में मांग की थी कि वकील दिनेश तिवारी को इस मामले में विशेष लोक अभियोजक नियुक्त किया जाए.

राबिया ने अपनी याचिका में दावा किया कि वह नहीं चाहतीं कि अभियोजन एजेंसी सीबीआई के वकील अभियोजन की तरफ से मुकदमा संचालित करें, क्योंकि वह सीबीआई के इस निष्कर्ष से सहमत नहीं हैं कि जिया ने खुदकुशी की थी. राबिया दावा करती रही हैं कि सूरज ने जिया की हत्या की.

उच्च न्यायालय ने गुरुवार को राबिया की याचिका पर सुनवाई की अगली तारीख 11 सितंबर तय कर दी, लेकिन कहा, 'हम स्पष्ट कर देते हैं कि निचली अदालत में कार्यवाही नहीं रुक सकती. आरोपी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा चलेगा.'

जिया ने तीन जून 2013 को खुदकुशी कर ली थी. इस मामले में सूरज को 10 जून 2013 को गिरफ्तार किया गया था. लेकिन उच्च न्यायालय ने सूरज को जमानत दी, जिसके बाद उसे दो जुलाई को रिहा कर दिया गया था. राबिया की याचिका पर उच्च न्यायालय ने जुलाई 2014 में मामले की जांच सीबीआई के हवाले कर दी थी.

First published: 1 September 2017, 12:10 IST
 
अगली कहानी