Home » बॉलीवुड » Jodhpur Sessions Court to hear bail application matter of Salman Khan in Black Buck Poaching Case
 

काला हिरण शिकार केस: 'टाइगर' को मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में, थोड़ी देर में फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 9:31 IST

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को गुरुवार को जोधपुर कोर्ट ने दोषी मानते हुए 5 साल की सजा सुनाई है. आज (6 अप्रैल) मामले में सलमान की ओर से जोधपुर के सेशन कोर्ट में डाली गई जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है. काला हिरण का शिकार करने पर सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में तीन मामले दर्ज किए गए थे, जबकि एक मामला अवैध हथियार रखने का था.

सलमान खान की जमानत पर आज 10.30 बजे कोर्ट खुलने के बाद सुनवाई हो सकती है. हालांकि, यदि सेशन कोर्ट जमानत अर्जी को खारिज कर देता है, तो सलमान खान हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं. लेकिन आज शुक्रवार होने की वजह से सोमवार से पहले सुनवाई मुश्किल है. ऐसे में सलमान को कुछ और दिन जेल में बिताने पड़ सकते हैं.

 

सोमवार तक जेल में रहना पड़ सकता है
काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को सोमवार तक जेल की सलाखों के पीछे रहना पड़ सकता है. अगर शुक्रवार को सलमान खान की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं होती है तो उन्हें तीन दिन और जेल में बिताने पड़ेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि शनिवार और रविवार को कोर्ट बंद रहता है और इस दौरान किसी भी याचिका पर सुनवाई नहीं होती है. हालांकि भाईजान के वकीलों ने तैयारी पूरी की हुई है, लेकिन उन्हें जमानत नहीं मिली तो वकीलों की चुनौती और भी बढ़ जाएगी.

पढ़ें- जेल में कैदी नंबर 106 सलमान खान का दिखा दबंग अंदाज, तस्वीर वायरल

इससे पहले हिट एंड रन केस में सलमान को उसी दिन जमानत मिल गई थी. बता दें कि काला हिरण शिकार मामले से पहले टाइगर खान का नाम साल 2002 में हिट एंड रन मामले में आया था. 6 मई 2015 को सलमान खान उस मामले में दोषी साबित हुए थे. वहां सेशन्स कोर्ट ने उन्हें 5 साल कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन उसी दिन शाम को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को जमानत दे दी थी.

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा था कि पुलिस यह साबित ही नहीं कर पाई है कि हादसे के समय सलमान गाड़ी चला रहे थे और वह नशे में थे. इस मामले में सलमान खान पर देर रात एक बेकरी के सामने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया था. इस हादसे में सलमान खान पर एक व्यक्ति की मौत और 3 लोगों को घायल करने का आरोप लगा था.

First published: 6 April 2018, 9:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी