Home » बॉलीवुड » JP dutta Film paltan trailer out story between India-China war and soldiers take revenge
 

Paltan Trailer: जेपी दत्ता की 'पलटन' चली चीनी फौज से बदला लेने

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 15:58 IST

ऐतिहासिक फिल्म 'बॉर्डर'और 'एलओसी कारगिल' बनाने वाले डायरेक्टर जेपी दत्ता फिर से दर्शकों के लिए एक फिल्म के लेकर आ रहे हैं. इस फिल्म का नाम 'पलटन' है. जैसा कि इस फिल्म का सेना की फौज जैसा नाम है वैसे ही फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया है. फिल्म 'पलटन' के ट्रेलर में 60 के दशक में हुए इंडो-चाइना युद्ध पर आधारित है. इसके साथ ही ये फिल्म 7 सितंबर को रिलीज होगी.

 

इस ट्रेलर में शुरुआत में प० जवाहर लाल नेहरु की एक झलक दिखाई गई है,जिसमें वो कहते हैं,"हमारे सीमा पर जबरदस्त हमले चीनी फैजियों ने किए है." "साल 1962 में चीन से भारत हार गया था, जिसमें 1383 से ज्यादा लोग मारे गए थे और कई गायब हो गए थे. फिर कहा जाता है, हिन्दुस्तानी सोनिकों सिक्कीम चीन का हैं इसलिए तुम लोग नाथुला छोड़ दो वरना हम लोग 1962 वाला हाल करेंगे. इसके बाद भारतीय सैनिक चीनी सैनिक से पूछते है कि आपने इतना गहरा गड्ढा खोदने की हिम्मत कैसे की?

इस पर चीनी सैनिक कहता है जैसे 1962 में किया था." फिल्म की कहानी भारत और चीन के बीच हुए लड़ाई की कहानी के ईर्द-गिर्द दिखाई गई है और आखिरी में एक लाइन आती है,"एक बात का वादा है सर हमारी पलटन इतिहास रचेगी." इस ट्रेलर को देखकर आपके अंदर भी देशप्रेम जाग जाएगा. इसमें कोई शक नहीं कि जेपी दत्ता ऐसी कोई भी फिल्म बनाते हैं तो वो हिट ही साबित होती है.

इस फिल्म में कई बॉलीवुड एक्टर जैसे सुनील शेट्टी, अर्जुन रामपाल, अभिषेक बच्चन,जैकी श्रॉफ, सोनू सूद जिम्मी शेरगिल, गुरमीत चौधरी, लव सिन्हा और भी कई स्टार्स किरदार निभाते नजर आएंगे. इसके अलावा बीच में खबर आई थी कि फिल्म से एक्टर अभिषेक बच्चन ने बैकआउट कर दिया है और उनकी जगह पर एक्टर हर्षवर्धन राणे को ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें- 'गोल्ड' से टकराएगी जॉन की 'सत्यमेव जयते', अक्षय बोले- आगे मैं भी ऐसा करूंगा...

First published: 2 August 2018, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी