Home » बॉलीवुड » Just One Person Turns Up For Machine Screening! Multiple
 

सुपर हिट नहीं, सुपर फ्लॉप होकर फिल्म 'मशीन' ने बनाया रिकाॅर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2017, 9:58 IST
Machine movie

बॉलीवुड इंडस्ट्री में फिल्में जहां सौ करोड़ के पार पहुंच रहीं हैं. वहीं कोई ब्लॉकबस्टर साबित होती है तो कोई बुरी तरह फेल. बॉलीवुड इंडस्ट्री में यह पहली बार हुआ होगा जब कोई फिल्म रिलीज हुई और अगले ही हफ्ते वो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई.

हम बात कर रहे हैं 17 मार्च को रिलीज हुई अब्बास-मस्तान निर्देशित फिल्म 'मशीन' की. एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के मुताबिक बॉलीवुड के इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ जब अब्बास-मस्तान जैसे बड़े फिल्ममेकर के निर्देशन में बनी कोई फिल्म इतनी बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई. हाल ही में मुंबई के जुहू के एक पीवीआर में सिर्फ एक शख्स इस फिल्म को देखने पहुंचा. .

बता दें कि‍ फिल्म 'मशीन' से अब्बास बर्मावाला ने अपने बेटे मुस्तफा को बॉलीवुड में लॉन्च किया है. फिल्म एक थ्रिलर लव स्टोरी है और उनके अपोजिट एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इस फिल्म में नजर आ रही हैं. बॉलीवुड में कई स्ट्रगलिंग एक्टर को स्टार बनाने वाले अब्बास-मस्तान की जोड़ी ने कभी नहीं सोचा होगा कि वो जब अपने बेटे मुस्तफा को लॉन्च करेंगे तो उनकी फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर इतनी बड़ी फ्लॉप साबित होगी. फिल्म 'मशीन' 26 करोड़ की लागत से बनाई गई थी और अब तक फिल्म सिर्फ 2 करोड़ ही कमा पाई है.

फिल्ममेकर अब्बास-मस्तान ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में जैसे सैफ अली खान स्टारर 'रेस', 'रेस-2', 'अजनबी', अक्षय कुमार-प्रियंका चोपड़ा स्टारर 'ऐतराज', 'हमराज' और शाहरुख खान स्टारर 'बादशाह' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं.

First published: 25 March 2017, 9:58 IST
 
अगली कहानी