Home » बॉलीवुड » kabir bedi birthday special: kabir bedi has done 4 marriage his last wife parveen dusanj is younger than his daughter
 

बर्थडे स्पेशल: इस एक्टर ने बेटी से कम उम्र की लड़की से की है चौथी शादी

विकाश गौड़ | Updated on: 16 January 2018, 10:27 IST

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार कबीर बेदी मंगलवार को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. कबीर ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जितना नाम कमाया है उससे कहीं ज्यादा वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं. यहां तक कि दो साल पहले अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर चौथी शादी करके सभी को चौंका दिया था.

16 जनवरी, 1946 को जन्‍मे कबीर की लव लाइफ की कहानी बहुत लंबी है. साल 2016 में कबीर 70 साल के हुए थे और इस उम्र में चौथी शादी करके लोगों को चौंका दिया था. ये खबर लंबे सयम तक चर्चा में रही थी. बता दें कि 70 साल की उम्र में उन्‍होंने अपनी पार्टनर परवीन दोसांज से शादी कर सुर्खियां बटोरीं थी.

 

 मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी चौथी शादी के समारोह में बॉलीवुड के मशहूर खलनायक गुलशन ग्रोवर भी शामिल हुए थे. इस मौके पर गुलशन ग्रोवर ने कबीर बेदी को 10 और शादियां करने की शुभकामनाएं दी थी. दरअसल इसके पीछे कारण ये था कि कबीर ने 29 साल छोटी लड़की से शादी की थी.

आपको बता दें कबीर की चौथी पत्नी परवीन दोसांझ की उम्र 45 साल है. वहीं उनकी बेटी पूजा बेदी 49 साल की हैं. इस हिसाब से कबीर की चौथी पत्नी बेटी से चार साल छोटी हैं. परवीन ब्रिटिश मूल की एक्ट्रेस और मॉडल हैं. बता दें कि परवीन शादी से पहले कबीर बेदी के साथ लगभग 10 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहीं हैं. इसके बाद दोनों ने शादी का मन बनाया और साल 2016 में शादी कर ली.

कबीर लाहौर में जन्मे थे जो बाद में पाकिस्तान का हिस्सा हो गया था. कबीर ने पहली बार साल 1969 में अपना घर बसाया था. उन्होंने मशहूर डांसर प्रोतिमा बेदी से शादी की थी. कबीर और प्रोतिमा के दो बच्चे हैं, जिसमें बड़ी बेटी का नाम पूजा बेदी और बेटे का नाम सिद्धार्थ है.

प्रोतिमा बेदी भले ही कबीर से कानूनी तौर पर अलग हो गई हों, लेकिन उन्‍होंने अपने एक बयान में कहा था कि वे कबीर की तरह किसी और को प्‍यार नहीं कर सकतीं. बता दें कि कबीर के बेटे सिद्धार्थ ने खुदकुशी कर ली थी जिससे दोनों को काफी दुख पहुंचा था. हालांकि बाद में प्रोतिमा बेदी की भी एक हादसे में मौत हो गई.

इसके बाद कबीर बेदी का रिश्ता ब्रिटिश फैशन डिज़ाइनर सुसैन हम्फ्रेस से जुड़ा. यहां तक कि दोनों ने शादी कर ली. सुसैन और कबीर को एक बेटा एडम बेदी है जोकि इंटरनेशनल मॉडल है. हालांकि कबीर की यह शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और आखिरकार तलाक हो गया.

कबीर बेदी ने शायद सोच रखा था कि वो अकेले नहीं रहेंगे इसलिए उन्होंने तीसरी बार टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से शादी की. लेकिन कुछ साल के बाद दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद उनके जीवन में प्रोतिमा के जाने के बाद कबीर का अफेयर परवीन बाबी के साथ शुरू हो गया. लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते कबीर परवीन को समय नहीं दे पाए और इस रिश्ते की कहानी यहीं खत्म हो गई.

कबीर की फेमस फिल्मों में फिल्म काइट्स, ऑक्टोपसी, दिल आसना है, आइ एम हीयर, नागिन, क्षत्रिय, खून भरी मांग, द हीरो और यलगार का नाम शामिल है.

First published: 16 January 2018, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी