Home » बॉलीवुड » Kader Khan leave the meal before his death and today his funeral in Canada
 

कादर खान ने निधन के पांच दिन पहले ही छोड़ दिया था खाना-पानी, आज होंगे सुपुर्द-ए-खा़क

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 11:11 IST

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान के निधन से पूरा देश शोक में डूबा हुआ है और लोगों को अब तक विश्वास नहीं हो रहा है कि अभिनेता अब हमारे बीच नहीं हैं. कनाडा के अस्पताल में सोमवार की शाम 6 बजे कादर खान ने आखिरी सांस ली. कादर के बेटे सरफराज ने बताया कि पिता ने आखिरी बार गुरुवार को खाना खाया था और वो खाना उनकी बहू साहिस्ता ने बनाया था. इसके बाद से अभिनेता ने हॉस्पिटल का खाना खाने से मना कर दिया. बहू ने उन्हें खूब समझाया था कि खाना खा ले लेकिन वो नहीं माने और उन्होंने पिछले पांच दिनों से खाना छोड़ दिया था.

 

अभिनेता कादर खान जवाब नहीं दे पा रहे थे सिर्फ आंखों से इशारे कर रहे थे. गुरुवार के बाद कादर खान ने ना कुछ खाया था और ना ही पिया था और वो सिर्फ घर का ही खाना खाना चाहते थे. कादर खान ने एक लंबी जंग अपनी जिंदगी के साथ लड़ी थी और उसके बाद 81 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. कादर खान को उनके आखिरी समय में बाइपेप वेंटीलेटर में रखा गया था और उनकी हालत में अब कोई सुधार नहीं हो रहा था.

 

कादर खान के बेटे सरफराज ने बताया कि आज दोपहर 12 बजे उनका पार्थिव शरीर मस्जिद ले जाया जाएगा और नमाज के बाद अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी. कनाडा में ही कादर खान का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा उनका शरीर भारत नहीं लाया जाएगा. बॉलीवुड से लेकर पूरा देश उनके निधन के शोक में डूबा हुआ है और सभी ने ट्विटर पर उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की है.

कादर खान की आखिरी बार 2015 में फिल्म आई 'दिमाग का दही' उसमें नज़र आए थे. उन्होंने अपने 43 साल के करियर में 300 फिल्मों में एक्‍ट‍िंग और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखे है.कादर ने 'दो और दो पांच','मुकद्दर का सिंकदर','मिस्टर नटवरलाल','सुहाग','कुली' और 'शहंशाह'जैसी हिट फिल्में की हैं. दिग्गज एक्टर कादर खान ने फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी थी और उनकी जोड़ी गोविंदा,अमिताभ जैसे बड़े सितारों के साथ अक्सर देखने को मिलती थी. 

ये भी पढ़ें- जब कादर खान ने अमिताभ बच्चन के लिए इंटरव्यू में कही थी कड़वी बात, फिर बिग बी ने..

First published: 2 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी