Home » बॉलीवुड » Kalki Koechlin reveals and says I was sexually abused as a child at the age of 9
 

कल्कि कोचलिन ने किया यौन शोषण को लेकर बड़ा खुलासा, कहा- 9 साल की उम्र में सेक्स..

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2019, 10:10 IST
Kalki Koechlin

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन ने कई फिल्में दी है और कुछ हिट हुई तो कुछ फ्लॉप भी रही है. लेकिन इन सबसे अलग एक और हिस्सा है कल्कि के जिंदगी का जो कि बेहद ही खराब रहा. कल्कि आज भी उस वाकये को यादकर सभी मां-बाप को यहीं सलाह देती है कि सभी को अपने बच्चों को सेक्स और प्राइवेट पार्ट जैसे शब्दों पर खुलकर बात करनी चाहिए. अगर मेरे माता-पिता ने मुझसे खुलकर बात की होती तो मैं यौन शोषण का शिकार नहीं होती और ना ही 9 साल की उम्र में शख्स को मेरे साथ सेक्स करने की अनुमति ना दी होती.

 

Kalki Koechlin

कल्कि कोचलिन जब 9 साल की थी तो उन्हें इन सब चीजों के बारे में नहीं पता था और उन्होंने कहा,"मैंने 9 साल की उम्र में किसी एक शख्स को मेरे साथ सेक्स करने की अनुमति दी थी, बिना इस बात को जाने कि इसका मतलब क्या होता है. इसके बाद मेरा सबसे बड़ा डर ये था कि मेरी मां को इस बारे में पता न चल जाए. मुझे लगता है ये मेरी गलती थी और मैंने कई सालों तक इस बात को छुपा कर रखा."

कल्कि ने आगे कहा,"अगर मेरे अंदर इतना आत्मविश्वास होता और जागरुकता होती मैं अपने अभिभावकों से इस बारे में बात कर पाती तो शायद कई सालों तक अपने अंदर चल रही हीन भावना से बच जाती. बहुत जरूरी है कि माता-पिता सेक्स और प्राइवेट पार्ट की झिझक को बच्चों के साथ तोड़ें, जिससे बच्चे उनसे बात कर पाएं और किसी मुसीबत से बच सके."

 

Kalki Koechlin

कल्कि सभी के लिए कहती हैं,"मेरे साथ हुई इस घटना को बताने का उद्देश्य ये नहीं है कि लोग मुझे सहानुभूति दें बल्कि मैं चाहती हूं कि ऐसी परिस्थिति को झेल चुके लोगों को भी बोलने का साहस मिले."

बिन ब्याहे ही प्रेग्नेंट हो गईं थीं ये मशहूर हिरोइन, बॉलीवुड के गलियारों में मच गया था तूफान

#MeToo कैंपेन चला और इससे कई पर्दानशी दरिंदे सामने आए लेकिन इसके साथ ही उन महिलाओं को भी खुलकर बोलने की हिम्मत हुई जो कि अपने साथ हुए गलत व्यवहार को चुपचाप सहकर बैठ जाती थी लेकिन इसकी वजह से सामने आकर उन्होंने आवाज उठाई. मीटू की शुरूआत एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने की थी और नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

कल्कि कोचलिन हाल ही में फिल्म 'गली बॉय' में नजर आई थी और इसके आगे अपने प्रोजकेट्स में लगी रहती हैं. कल्कि ने अनुराग कश्यप से तलाक ले लिया था और इस पर उनका कहना है,"मैं खुद पर विश्वास करती हूं और मैं जो हूं वही सबके सामने हूं. मैं और अनुराग अपने तलाक को भी लोगों से नहीं छुपा रहे हैं. मैं अपनी कमजोरियों को भी स्वीकार रही हूं, इससे मुझे उनसे सीखने को मिलता है."

'नदिया के पार' एक्ट्रेस की बेटी बनी थी नाबालिग गर्भवती, पति ने अश्लील तस्वीरें कर दी थी पोस्ट

जब शाहिद कपूर के प्यार में इस एक्ट्रेस ने कर दी थी सारी हदें पार, एक्टर को कहने लगी थी पति और..

जब रेखा को लगातार Kiss करता रहा था ये एक्टर, डायरेक्टर के 15 बार कट बोलने के बाद भी..

First published: 16 April 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी