Home » बॉलीवुड » Kangana Ranaut Birthday Special: Kangana Ranaut life story is very similar to bollywood film plot
 

बिल्कुल फिल्मी है बॉलीवुड की 'क्वीन' की स्टोरी

विकाश गौड़ | Updated on: 23 March 2018, 10:26 IST

17 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू, 22 साल की उम्र में नेशनल अवॉर्ड, कई फिल्मफेयर और कई आईफा अवॉर्ड अपने नाम करने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत शुक्रवार को 31 साल की हो गई हैं. कंगना की हालिया लाइफ भले ही सितारों से जुड़ी हो लेकिन उनकी बीती जिंदगी की कहानी किसी बॉलीवुड स्टोरी से कम नहीं है. कंगना अपने बोल्ड किरदार, बड़बोलेपन, एक्टिंग स्किल्स या फिर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों का हिस्सा रहती हैं.

 

साल 1987 की 23 मार्च को हिमाचल प्रदेश के जिले मंडी के सुरजपूर (भाबंला) में कंगना का जन्म हुआ था. हर मां बाप की तरह कंगना के भी पैरेंट्स यही चाहते थे कि उनकी बेटी बड़ी होकर एक सफल डॉक्टर या फिर कोई अच्छी इंजीनियर बने लेकिन कंगना को कुछ और ही मंजूर था. यही कारण था कि वो बारहवीं के एग्जाम में फेल हो गई.

ये भी पढ़ेंः आलिया के बाद मीरा राजपूत ने बताई अपनी फेवरेट SEX पोजीशन

यहां तक कि कंगना के जन्म से उनके माता-पिता खुश नहीं थे क्योंकि उनके घर में पहले ही एक बेटी आ चुकी थी. यही कारण था कि कंगना अनवॉन्टेड चाइल्ड मानी जाती रही. इस बात को खुद कंगना ने विश्व महिला दिवस के मौके पर एक इंटरव्यू के दौरान कबूल किया था. बता दें कि कंगना की बड़ी बहन का रंगोली है जो कंगना की मैनेजर हैं. 

छुपते छुपाते कंगना ने दिल्ली का रुख किया. यहां हैबिटेट सेंटर में करीब 6 महीने तक एक्टिंग सीखी और फिर एक जगह एकंरिंग का मौला. इसके बाद कंगना ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. दिल्ली से थोड़ा बहुत सीखने के बाद कंगना ने मायानगरी मुंबई का रुख किया. यहां उन्हें अनुराग बासू की फिल्म 'गैंगस्टर' मिली. ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई, जो ठीक ठाक रही.

ये भी पढ़ेंः जब मैगजीन ने 5 साल तक नहीं छापी कंगना रनौत की फोटो

इसके बाद कंगना को तमाम फिल्में मिलीं और वह एक के बाद एक हिट फिल्में देती गईं. यहां तक कि कंगना फिल्म की स्क्रिप्ट में भी कई बार दखल देती थीं. इसके अलावा कंगना ने अपने दम पर फिल्मों को चलाया है. इसका जीता जागता उदाहरण फइल्म क्वीन, तनु वेड्स मनु, तनु वेड्स मनु रिटर्न्स और हालिया रिलीज फिल्म सिमरन है. 

सबसे दिलचस्प बात ये है कि आज वह कितनी ही खूबसूरत हो लेकिन बचपन में वो नहाने से कतराती थीं. एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा था, "मैं बहुत आलसी हुआ करती थी. यहां तक कि नहाने में भी आना-कानी किया करती थी. मेरे घर वाले इस आदत से बहुत दुखी थे. अब मैं सोचती हूं कि शायद इसी कारण तब कोई मेरा दोस्त नहीं बना. हालांकि जैसे ही मैंने अपनी सफाई पर ध्यान देना शुरू किया, मेरे जीवन में बहुत कुछ अच्छा होना शुरू हो गया."

First published: 23 March 2018, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी