Home » बॉलीवुड » Karan Johar Birthday special: know the inside story of karan johar's life journey
 

बर्थडे स्पेशलः अपने आप में एक टीम हैं करण जौहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2018, 12:01 IST

फिल्ममेकर करण जौहर को आज कौन नहीं जानता. एक्टर, फिल्ममेकर और एंकर सभी कलाकार और रोल को मिलाकर बनते हैं करण जौहर. ऐसे भी कह सकते हैं कि करण खुद में ही एक टीम हैं उनकी पहचान किसी चीज की मोहताज नहीं है. करण जौहर अपने काम को लेकर काफी सजग रहते हैं. आज 25 मई को करण जौहर अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं. करण जौहर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वो अपनी पर्सनल बातें भी लोगों से शेयर करते रहते हैं.

करण जौहर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'एन अनसूटेबल बॉय' खुद लिखी थी, जिसमें उन्होंने अपनी लाइफ की जर्नी और अपने बारें में कई राज खोले थे. इसी बुक में करण ने बताया था कि उन्होंने कैसे पहली बार यौन संबंध बनाने के लिए पैसे दिए थे और अपनी वर्जिनिटी 26 साल की उम्र में खो दी थी. इसके अलावा करण ने अपने सेक्सुअल ऑरिएंटेशन के बारे में भी बात करते हुए कहा थआ कि सभी जानते है कि मेरा सेक्सुअल ऑरिएंटेशन क्या है. इसे लेकर मुझए चिल्लाने की जरुरत नहीं है. मैं ऐसा नहीं करुंगा, क्योंकि जिस देश में मैं रहता हूं वहां हो सकता ऐसा कहने पर मुझे जेल हो जाए.

 

करण ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'जब मैं बच्चा था, तब मुझे बहुत चीजों से डर लगता था. मुझे हमेशा लगता था कि मैं दूसरे बच्चों से थोड़ा अलग हूं और इस वजह से मुझे ये डर लगता था कि कहीं ये सोसाइटी मुझे एक्सेप्ट न करे'. करण ने अपने पेरेंट्स का शुक्रिया किया था जिन्होंने हमेशा उनका सपोर्ट किया. करण ने कहा था, 'जो प्यार और सपोर्ट मुझे उनसे मिला है उससे मुझमें काफी बदलाव आए. उन्होंने कभी मुझे ये एहसास नहीं होने दिया कि कभी-कभी मैं बाकी बच्चों से अलग बिहेव करता हूं.' इस बात से ये भी समझना चाहिए कि हम जैसे है हमें खुद को वैसे ही एक्सेप्ट करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- इस एक्टर पर पोती के बाद 8 महिलाओं ने लगाया शारीरिक शोषण का आरोप, इंटर्न से कराता था मसाज

करण जौहर की वैसे तो सभी से ही अच्छे रिलेशन है लेकिन बॉलीवुड में शाहरुख, काजोल और एकता कपूर के साथ इनकी दोस्ती के चर्चे भी आते रहते हैं.  करण जौहर ने बतौर डायरेक्टर कई फिल्में दी हैं और वो सभी हिट हुई है. इन्होंने ऐसी फिल्में दी है जो आज भी लोगों के दिलों में छाई हुई है. 'करण जौहर ने कुछ कुछ होता है', 'दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'माई नेम इज खान' और 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' जैसी फिल्में दी हैं.

 

 

First published: 25 May 2018, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी