Home » बॉलीवुड » Karan Johar regrets making Item Numbers In His Films
 

क्या पिता बनने के बाद इंडस्ट्री से संन्यास लेने जा रहे हैं करण जौहर?

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2017, 13:01 IST

करण जौहर, इंडस्ट्री का सफल नाम हैं, जो नए कलाकारों को फिल्मों में मौका देने के साथ उन्हें स्टारडम का सही मतलब भी समझाते हैं. लेकिन हाल ही में करण एक इंटरव्यू में माफी मांगते नजर आए. जी हां, करण से इंटरव्यू के दौरान यह पूछा गया कि आपके फिल्मों में आइटम नंबर होते हैं. दूसरी तरफ आप आैर दुनिया के बाकी लोगा फेमिनिज्म की बातें कर रहे हैं.

इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "मैं इस बात की जिम्मेदारी लेता हूं. अाइटम नंबर का फिल्मों में होना गलत है. मेरी भी फिल्मों में कर्इ आइटम नंबर रहे हैं."

आगे बातचीत को बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, “किसी महिला को सेंटर में खड़ा करके उसके अास-पास सैकड़ों की भीड़ खड़ी करके डांस नंबर शूट करना ठीक नहीं. फिर जब वो सैकड़ों लोग उसे गलत तरीके से देख रहे हों, वो गलत है.”

हालांकि अपनी फिल्मों में तमाम एक्सपेरीमेंट करने वाले करण जौहर के यह बदले-बदले सुर कहीं इस बात का ईशारा तो नहीं कर रहे कि वो इंडस्ट्री से संन्यास लेने वाले हैं, क्योंकि आइटम नंबर्स आज फिल्मों का एक प्रमुख हिस्सा बन चुके हैं और फिल्मों से इन्हें हटाना दर्शकों को कुछ कमी महसूस करा सकता है. 

करण ने यह भी माना कि उनकी फिल्मों में अाइटम नंबर रहे हैं जैसे करीना पर फिल्माया गया 'मेरा नाम मैरी है...' आैर कटरीना पर फिल्माया गया 'चिकनी चमेली.' उन्होंने बताया, "इनके बाद अब मैं इस बात को लेकर सावधान रहता हूं कि मेरी फिल्मों में पहले जो गलतियां हुर्इं वो दोबारा नहीं हों."

आपको बता दें कि SheThePeople को दिए गए अपने इस इंटरव्यू में फिल्ममेकर, एंकर, होस्ट करण जौहर ने कर्इ गंभीर मुद्दों पर खुलकर चर्चा की. आइटम नंबर पर करण जौहर से पहले भी कर्इ मशहूर कलाकार विराध दर्ज कर चुके हैं. जिनमें कंगना रनौत, आमिर खान के नाम शामिल है.

हाल ही में वैराइटी मैग्जीन ने दुनिया के 500 प्रभावशाली बिजनेस लीडर्स की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारत से भी 12 लोगों के नाम शामिल हैं. इसमें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों में सुपरस्टार सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा, प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर, टीवी क्वीन एकता कपूर और आदित्य चोपड़ा के नाम शामिल हैं.

लंबे समय से बाॅलीवुड में राज कर रहे करण जौहर में आया ये बदलाव सकारात्मक होने के साथ चौंकाने वाला है. वैसे इन दिनों करण पिता बनकर काफी खुश हैं, एेसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि पिता की नर्इ भूमिका में आने के बाद सोच में बदलाव आना सराहनीय है.

First published: 2 December 2017, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी