Home » बॉलीवुड » Karnataka CM Kumaraswamy says Rajinikanth film Kaala distributers avoid releasing this film in karnataka
 

साउथ सिनेमा पर CM कुमारस्वामी की पहला स्टंट, बोले- रजनीकांत की 'काला' नहीं हो रिलीज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 13:57 IST

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म 'काला' रिलीज से पहले ही कई विवादों में फंस गई है. कावेरी विवाद मामले में फंसी फिल्म 'काला' पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने राज्य के फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स से कहा है कि कर्नाटक में रजनीकांत की फिल्म रिलीज न करें. डिस्ट्रीब्यूटर्स को कर्नाटक का होने की दुहाई देते हुए कहा, "ऐसे माहौल में रजनीकांत की फिल्म 'काला' रिलीज नहीं करें." इससे एक दिन पहले ही डिस्ट्रीब्यूटर्स के बैन लगाने के फैसले को कर्नाटक हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुमारस्वामी ने कहा,"राज्य सरकार के रूप में मुझे उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करना होगा और मैं इसका ध्यान रखूंगा. यह मेरी जिम्मेदारी भी है. हमें उच्च न्यायालय के निर्देशों का पालन करना होगा." इसके आगे उन्होंने कहा,"एक मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक व्यक्ति के रुप में एक कर्नाटकवासी के तौर पर मैं इस फिल्म के प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर्स से इस माहौल में फिल्म रिलीज ना करने का आग्रह करता हूं."

 

सीएम एच डी कुमारस्वामी के इस बयान के बाद रजनीकांत ने भी एक बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा,"मैं एचडी जी की स्थिति को समझता हूं. ये कर्नाटक के लिए अच्छा नहीं है. फिल्म 'काला' जब हर जगह रिलीज हो रही है, तो सिर्फ कर्नाटक में बैन होकर ये कावेरी जल विवाद को हाइलाइट करेगा."

इसके अलावा रजनीकांत ने कन्नड़ राज्य में फिल्म चैंबर्स से अपील की और कहा,"फिल्म चैंबर को ये तय करना है कि डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए कोई समस्या ना हो. इसके साथ ही कर्नाटक फिल्म चैंबर इस फिल्म की बैन की मांग ना करें".



कावेरी मामले में रजनीकांत के दिए गए बयानों से कन्नड़ समूह असंतुष्ट थे. इस मुद्दे पर रजनीकांत ने कर्नाटक सरकार से तमिलनाडु का कावेरी नदी का हिस्सा छोड़ने को कहा था. इसके बाद से ही वहां रजनीकांत के बयानों की आलोचना हो रही थी. कावेरी विवाद के अलावा ये फिल्म मानहानि के आरोप के बीच भी फंसी हुई है.

ये भी पढ़ें- कावेरी विवाद के बाद इस आरोप में फंसी रजनीकांत की फिल्म 'काला'

बता दें कि मुंबई के एक जर्नलिस्ट ने फिल्म 'काला' के प्रोड्यूसर के खिलाफ मानहानि की शिकायत की है. इस शिकायत में जवाहर नडार ने दावा किया है कि इस फिल्म में रजनीकांत जिस किरदार को निभा रहे हैं वो असल जिंदगी में उनके पिता थिरावियम नडार ही हैं और इसमें उनकी भूमिका नेगेटिव दिखाई गई है.

First published: 6 June 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी