Home » बॉलीवुड » karni sena attacked on school bus in gurugram protest on padmaavat, स्कूली बच्चों पर हमला
 

करणी सेना की गुंडागर्दी, स्कूल की बस में बैठे बच्चों पर किया पत्थर से हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2018, 9:21 IST
(ani twitter)

स्कूली बच्चों पर पत्थर फेंकने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है. वीडियो में सारे बच्चे और टीचर्स सहमे हुए सीटों के नीचे बैठे हैं. बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है. एक बच्चा तो कह रहा है 'ड्राइवर अंकल प्लीज पुलिस वाले अंकल के पास गाड़ी ले चलो.' कहा जा रहा है कि मां पद्मावती के सम्मान की रक्षा के लिए करणी सेना के गुंडे ये शौर्य कर रहे हैं.

जी हां सही समझा आपने.. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुरुग्राम में स्कूल बस को भी नहीं छोड़ा. करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने गुरुग्राम में जीडी गोयनका स्कूल के एक बस पर भी हमला किया. गुरुग्राम के सोहना रोड पर भोंडसी के पास स्कूल बस पर पत्थर फेंके गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुग्राम के सोहन स्थित जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल की बस 22 बच्चों और तीन टीचर को लेकर शाम करीब चार बजे भोंडसी की ओर आ रही थी. ठीक इसी समय भोंडसी के पास उपद्रवियों ने रोडवेज की बस में तोड़फोड़ के बाद आग लगाई थी. पुलिस ने इन उपद्रवियों को यहां से खदेड़ा तो ये भाग निकले और सामने से आ रही स्कूल बस को जबरन रुकवा लिया.

 

जीडी गोयनका स्कूल बस के ड्राइवर परवेश कुमार के अनुसार, "करणी सेना के कार्यकर्ता अचानक ही बस पर पथराव करने लगे उस समय बस में दूसरी से लेकर 12वीं तक के बच्चे मौजूद थे. हालांकि इस घटना में किसी बच्चे को चोट नहीं आई है." बस में मौजूद स्कूल की एक शिक्षिका ने बताया कि जब प्रदर्शनकारी बस पर पत्थर फेंक रहे थे उस समय सभी बच्चों को बस के अंदर फर्श पर बिठा दिया गया था.

बस के अंदर बैठे बच्चों को देखकर भी उपद्रवियों का दिल नहीं पसीजा और उन्होंने बस में आग लगाने की भी कोशिश की. हालांकि बाद में पुलिस और भीड़ से निकले कुछ युवाओं के विरोध के बाद उपद्रवी वहां से फरार हो गए.

 

रो रहे थे बच्चे फिर भी नहीं पसीजा दिल

बस में बड़ी संख्या में बच्चों के होने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने बस पर हमला बोल दिया. बस में बैठे टीचर और बच्चे सहम गए. इस दौरान बच्चों ने रोना शुरू कर दिया. स्कूली बस पर हुए इस हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में प्रदर्शनकारियों के पथराव से भयभीत बच्चे सीट के नीचे छिपते दिख रहे हैं.

एक टीचर बच्चों को बस की फर्श पर लेट जाने के लिए कह रही हैं. वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे रो रहे हैं. अध्यापक रहम की भीख मांग रहे हैं लेकिन बच्चों की चीख-पुकार के बीच उपद्रवियों का पथराव जारी रहा.

स्कूल की एक टीचर ने बताया कि पथराव के कारण बस के शीशे टूटकर बिखर गए. इससे कुछ बच्चों को मामूली चोट आई है. लेकिन अंदर से सभी बच्चे बुरी तरह से डर गए हैं. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद उपद्रवी तो भाग गए लेकिन बच्चों का डर अभी खत्म नहीं हुआ है.

इससे पहले गुड़गांव में भोंडसी गांव के पास करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने हरियाणा रोडवेज की बस में कथित रूप से आग लगा दी. इस संबंध में गुड़गांव के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा पद्मावत फिल्म पर हो रहे विरोध के बवजूद भी बार और पब बंद नहीं होंगे.

गौरतलब है कि आज 25 जनवरी को पद्मावत रिलीज होने वाली है. उसके ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार को करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने देश भर के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन किया. यूपी में राजधानी लखनऊ सहित कई शहरों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की. वहीं हरियाणा और राजस्थान में भी कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए.

First published: 25 January 2018, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी