Home » बॉलीवुड » Katrina kaif Birthday special: Know about the inside story of Katrina kaif with her hottest dance moves on her birthday
 

बर्थडे स्पेशलः बॉलीवुड की 'कमली' की फिल्में ही नहीं ये हॉट डांस भी हैं कातिलाना

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 16 July 2018, 10:54 IST

बॉलीवुड की शीला और सभी की दिल की धड़कन कैटरीना कैफ को शायद ही कोई ना जानता हो. बॉलीवुड की बार्बी कहीं जाने वाली कैटरीना ने बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के साथ अपने डांस मूव्स का भी जलवा बिखेरा है. इसी के साथ आज कैटरीना कैफ अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. आज कैटरीना के बर्थ डे को स्पेशल बनाते हुए हम आपको उनके टॉप 5 डांस नम्बर्स के साथ ही उनके फिल्मी करियर और उनके बारे में कुछ बातें बताने जा रहे हैं.

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की पर्सनल लाइफ को लेकर बात करें तो एक्ट्रेस ब्रिटिश और भारतीय मूल की एक्ट्रेस है. इसके साथ ही कैटरीना का पूरा नाम ‘कैटरीना टरक्वेट्’ है. कैटरीना कैफ के पिता का नाम मोहम्मद कैफ और मां का नाम सुजैन है और एक्ट्रेस को मिला कर ये 7 बहनें और 1 भाई हैं. अगर बात करें कैटरीना के करियर की इसकी शुरुआत एक्ट्रेस मॉडलिंग से की थी और बॉलीवुड में फिल्मों में ट्राई किया था.

ये भी पढ़ें- दबंग टूर में सलमान खान के साथ इन एक्ट्रेसेस ने बिखेरा जलवा, देखें वीडियो

कैटरीना को महेश भट्ट की फिल्म ‘साया’ में रोल मिला था लेकिन हिन्दी ना आने के कारण ये फिल्म कैटरीना के हाथ से निकल गई उसके बाद साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इसके साथ ही आपको बता दें कि ‘बूम’ फिल्म की प्रोड्यूसर आयशा श्रॉफ ने कैटरीना का नाम कैटरीना टरक्वेट् से बदलकर कैटरीना कैफ रख दिया था. जिससे इंडियन ऑडियंस को एक्ट्रेस का नाम लेने में कोई परेशानी ना हो. 

कैटरीना की पहली फिल्म ‘बूम’ फ्लॉप होने के बाद उन्होंने तेलुगु और मलयालम फिल्मों में भी काम किया और साउथ की सबसे ज्यादा पैसे लेने वाली एक्ट्रेस बन गई थी. पहली फिल्म फ्लॉप होने के बाद कैटरीना को फिल्म ‘सरकार’ से ब्रेक मिला और इस फिल्म में कैटरीना महानायक अमिताभ बच्चन और एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ लीड रोल में थीं. इसके बाद कैटरीना की तीसरी फिल्म आई ‘मैंने प्यार क्यूं किया’ जिसमें कैटरीना सुपरस्टार सलमान खान के साथ लीड रोल में थी और फिल्म हिट हो गई. इस फिल्म से कैटरीना को पहचान मिल गई थी.

इसके बाद से कैटरीना ने कई हिट फिल्में दी जैसे ‘वेलकम’, ‘न्यूयॉर्क’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, ‘नमस्ते लंदन’, ‘राजनीति’, ‘मेरे ब्रदर की दुल्हन’, ‘एक था टाइगर’, ‘धूम 3’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘फैंटम’, ‘जब तक है जान’, जैसी और भी कई फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही कैटरीना बॉलीवुड के तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं.

अब अगर कैटरीना कैफ के डांस नम्बर्स की बात करें तो इसमें कैटरीना किसी भी एक्ट्रेस को पछाड़ सकती हैं. कैटरीना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में आइटम सॉन्ग किए और वो सभी हिट हुए है. इसके साथ ही कैटरीना के कुछ उनकी ही फिल्मों के डांसिंग सॉन्ग भी हिट रहे. आइये डालते है कैटरीना के डांस नम्बर्स पर एक नजर-

ऐसे तो कैटरीना ब्रिटिश मूल की है लेकिन उनके डांस में देसी लुक भी देखने को मिलता है. कैटरीना के हिट नम्बर्स में से एक और फिल्म अग्नीपथ का गाना ‘चिकनी चमेली’ भी है. इस गाने में कैटरीना ने देसी स्टाइल में डांस किया था. इस गाने को सभी ने काफी पसंद किया था.

 

कैटरीना कैफ के हिट गानों में से एक ‘शीला की जवानी’ को लोगों ने खूब पसंद किया था. ये आइटम सॉन्ग फिल्म ‘तीस मार खान’ का था. भले ही ये फिल्म हिट नहीं रही लेकिन फिल्म के इस गाने को कोई आज भी नहीं भूला है.

 

फिल्म ‘धूम 3’ का गाना ‘कमली’ को भी शायद कोई भूल पाया हो. कैटरीना का कमली अंदाज ने फैंस का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में कैटरीना ने लीड रोल में किरदार निभाया था और फिल्म में उनके अपोजिट में एक्टर आमिर खान थे.

 

इन सभी के बाद कैटरीना के एक और हॉट डांस नम्बर की बात करें तो फिल्म ‘बार बार देखो’ का था जिसमें कैटरीना ने एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ फिल्म में काम किया था. इसका गाना ‘काला चश्मा’ में कैटरीना का जबरदस्त डांस लोगों को काफी पसंद आया था.

 

इसके बाद बात करते है फिल्म ‘एक था टाइगर’ की इस फिल्म के गाने ‘माशल्लाह माशल्लाह’ पर कैटरीना ने बेली डांस के साथ ही हॉट डांस किया था जोकि उनके फैंस को पसंद आना ही था. इसके साथ ही ये गाना काफी हिट भी हुआ था.

 

कैटरीना कैफ के रिलेशनशिप की बात करें तो एक्ट्रेस की पहले सलमान खान के साथ डेटिंग की चर्चा थी लेकिन उसके बाद कुछ कारणों से इनका ब्रेकअप हो गया था और अब कैटरीना और सलमान काफी अच्छे दोस्त हैं. इसके बाद फिल्म ‘राजनीति’ से एक्टर रणबीर कपूर के साथ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ की रिलेशनशिप में होने की खबरें आई और ये लोग साथ भी रहे.

ये भी पढ़ें- टरीना के बोल्ड लुक पर आया फैंस का दिल, तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

इसके बाद खबरों के अनुसार रणबीर की मां नीतू कपूर को इनका रिलेशन पसंद होने की वजह से और इन दोंनो का करियर कुछ खास ना होने से इनका साल 2016 में ब्रेकअप हो गया. इसके बाद से आज तक कैटरीना की किसी के साथ भी रिलेशनशिप की खबरें नहीं आई है. इन दिनों कैटरीना अपनी आने वाली फिल्मों ‘जीरो’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ की शूटिंग में बिजी हैं.

First published: 16 July 2018, 10:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी