Home » बॉलीवुड » Kedarnath banned in Uttrakhand Tourism Minister Satpal majaraj says movie is banned everywhere in state
 

उत्तराखंड के लोगों के लिए बुरी खबर 'केदारनाथ' हुई राज्य में बैन, लव जेहाद का लगा आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 15:40 IST

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' आज रिलीज हो चुकी है लेकिन उत्तराखंड में बैठे सुशांत और सारा के फैंस के लिए एक बुरी खबर है कि वो ये फिल्म नहीं देख पाएंगे. फिल्म 'केदारनाथ' का जब से ट्रेलर रिलीज किया गया था तभी से इस पर कई सवाल उठ रहे थे और इस पर लव जेहाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया गया. तो वहीं 'केदारनाथ' के मंदिर के पुजारियों ने भी फिल्म का विरोध किया जिसके चलते उत्तराखंड सरकार और सीएम की तरफ से इस फिल्म का वहां बैन कर दिया गया है.

 

खबरों के अनुसार, पहले भी इस बार पर चर्चा हुई थी कि फिल्म को बैन किया जाएगा या रिलीज होगी. फिर इस पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने फैसला लिया कि फिल्म को बैन नहीं किया जाएगा. इसके बाद उत्तराखंड सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए फिल्म 'केदारनाथ' के बैन कर दिया गया है. बीजेपी ने फिल्म के टैगलाइन और टाइटल पर भी आपत्ति जताई है.

 

 

इसके बाद सतपाल महाराज ने ANI को बयान देते हुए कहा,"हमारी कमेटी ने सीएम को सिफारिश भेज दी है. फैसला किया गया कि कानून व्यवस्था की समीक्षा की जानी चाहिए. हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है. सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ फिल्म को बैन किया जाना चाहिए. फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है."

 

फिल्म 'केदारनाथ' का डायरेक्शन डायरेक्टर अभिषेक कपूर कर रहे हैं और इसमें लीड रोल में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान हैं. एक्ट्रेस सारा अली खान का इस फिल्म से डेब्यू है तो वहीं सुशांत इससे पहले कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके साथ ही सुशांत की अगली फिल्म 'सोनचिड़िया' का टीजर भी आज रिलीज किया गया है.

ये भी पढ़ें-SonChiriya Teaser: ब्रह्मपुरी गांव में है डाकुओं का राज, ढूंढ रहे हैं 'सोनचिड़िया' किसी ने मुंह खोला तो खाएगा...

First published: 7 December 2018, 15:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी