Home » बॉलीवुड » Kesari Teaser: Akshay Kumar and Parineeti chopra starrer film Kesari teaser out
 

Kesari Teaser: अक्षय कुमार इस बार लेंगे अफगानियों से लोहा, दुश्मनों के छूट जाएंगे पसीने

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 14:12 IST
Kesari

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'केसरी' का टीजर रिलीज कर दिया गया है. इसमें दिखाया गया है कि अक्षय कुमार जो कि हवलदार ईशर सिंह के किरदार में हैं वो अपनी बटालियन को तैयार करते हैं 10 हजार अफगानियों से लोहा लेने के लिए.

 

केसरी टीजर-2

फिल्म 'केसरी' की कहानी सारागढ़ी के युद्ध पर बेस्ड होगी. जहां 21 सिख 10 हजार अफगानों के खिलाफ लड़े थे. फिल्म की कहानी है हवलदार ईशर सिंह की जो अपने बटी की नजरों में इज्जत कमाने कि लिए ये लड़ाई लड़ता है. फिल्म एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. बता दें कि सारागढ़ी का युद्ध 12 सितंबर 1897 को लड़ा गया था और इसमें एक तरफ ब्रिटिश रेजीमेंट के सिख जवान थे तो दूसरी तरफ पश्तुनी अफगान थे.

आकाश अंबानी की शादी का पहला कार्ड देने इस खास जगह पहुंचें नीता-मुकेश

ये लड़ाई नॉर्थ वेस्ट फ्रंटियर प्रॉविंस में लड़ी गई थी जो कि अब पाकिस्तान में है. अफगानियों ने सिखों पर हमला कर कब्जा करना चाहा लेकिन सिखों ने तय किया था कि वो आखिरी दम तक लड़ेंगे. ईशर सिंह इस बटालियन के कप्तान थे और उन्होंने अपने आर्मी पोस्ट को बचाने के लिए 21 सिखों की रेजीमेंट के साथ 10 हजार अफगानियों से लोहा लिया था.

Kesari

फिल्म 'केसरी' का निर्देशन अनुराग सिंह कर रहे हैं. फिल्मकार करण जौहर के 'धर्मा प्रोडक्शन' के बैनर तले बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार के अतिरिक्त परिणीति चोपड़ा भी प्रमुख भूमिका में हैं. 'केसरी' 21 मार्च 2019 में रिलीज होगी. अक्षय की इस फिल्म का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार हैं.

First published: 12 February 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी